Home » Chandigarh » पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई Parking Prohibited

पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई Parking Prohibited

पीयू कैंपस में नो पार्किंग जोन बनाने के लिए प्रशाशन ने नए आदेश जारी किए हैं। इस नियम का उदेश्य कैंपस में वाहनों की संख्या कम करने के साथ ई-रिक्शा का चलन वापिस लाना है। पहले फेज में पीयू के गेट नंबर एक से पीयू प्रशाशनिक ब्लॉक को जाने वाली सड़क को पूरी तरह से नो व्हीकल जोन बनाना का फैसला लिया है। इस सड़क पर किसी भी तरह वाहनों को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी। पीयू प्रशासन ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। सड़क पर बेरिकेड्स लगाने के साथ ही साइन बोर्ड भी तैयार किए जा रहे हैं।

कर्मचारियों को जारी हुए इंस्ट्रक्शंस

पीयू प्रशाशन ने अपने कर्मचारियों को इंस्ट्रक्शंस जारी कर नो पार्किंग जोन में व्हीकल ना खड़े करने के आदेश दिये। साथ ही कर्मचारियों को प्रशासनिक ब्लाक या  अरुणा रंजीत हाल की पार्किंग में ही अपने वाहनों को खड़ा करने की सलाह दी गयी। इसके अलावा किसी भी हास्टल गेट के सामने भी वाहनों की पार्किंग नहीं होगी, सभी हास्टल वार्डन को इसके निर्देश दिए गए हैं।

कांट्रेक्टर को किया जाएगा अप्वॉइंट

कैंपस में व्हीकल का चलन करने के लिए ई रिक्शा की शुरुवात की जाएगी। करीबन पांच साल पहले भी कैंपस में ई रिक्शा का चलन था , लेकिन कांट्रेक्टर से विवाद होने के कारण कैंपस में रिक्शा चलनी बंद हो गयी थी। इसी संदर्भ में अब कैंपस को नए कांट्रेक्टर की तलाश है।