Home » Chandigarh » आधे शहर में हुई बिजली गुल

आधे शहर में हुई बिजली गुल

  • बिजली जाने पर शहर में हुआ हाहाकार

चंडीगढ़ में बिजली कर्मियों की हड़ताल पर जाने से पहले विभाग ने कंप्लेंट नंबर भी जारी किये थे । लेकिन प्रशाशन द्वारा किये गए सभी इंतज़ाम फेल नजर आ रहे हैं।  बिजली विभाग के कंप्लेंट सेंटर पर कॉल करने पर केवल एक ही जवाब मिल रहा है की कर्मचारियों की हड़ताल है ।  हड़ताल समाप्त होने के बाद ही बिजली की सप्लाई चालू होगी ।  बिजली कर्मियों की हड़ताल शुरू होने से सुबह सेक्टर-22-ए, 35-ए, 35-बी, 43, मौलीजागरां, विकास नगर, मौली पिंड, 44, 45-सी, 45, सेक्टर 30, 42-बी, 52, 53, 53, 56, 41ए, 63, 50, किशनगढ़, 28-D, 37, 38, 38(वेस्ट), 27 और मनीमाजरा के कई हिस्सों में लाइट कट गई है।

इसी बीच मेयर सर्बजीत कौर ने दावा किया है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा से आउटसोर्स पर कर्मचारी बुलाए हैं। जल्द ही शहर में बिजली सप्लाई को सुचारू कर दिया जाएगा। हालांकि ग्राउंड लेवल पर अभी इसका असर नहीं दिख रहा है। एक के बाद एक इलाके में बिजली ठप होती जा रही है।

शहर के ट्रैफिक लाइट प्वाइंट्स हुए बंद 

बिजली कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर के कई ट्रैफिक लाइट प्वॉन्टस बंद पड़े हैं।ऐसे में लोगों को रोड क्रॉस करने के साथ ड्राइविंग में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।ट्रिब्यून चौक से आते भारी ट्रैफिक के बीच सेक्टर 20 के गुरुद्वारा चौक की लाइट भी बंद रही। यहां ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी ट्रैफिक कंट्रोल के लिए नजर नहीं आए।

पंजाब के बिजली कर्मचारी भी दे रहे हैं समर्थन

यूनियन का दावा है कि करोड़ों का मुनाफा कमाने वाले चंडीगढ़ बिजली विभाग को कौड़ियों के भाव में बेचा जा रहा है। इलैक्ट्रिसिटी इंप्लाईज फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुभाष लांबा के मुताबिक पंजाब के बिजली कर्मचारी एवं इंजीनियर आज धरने में समर्थन देने के लिए पहुंच गए हैं। वहीं हरियाणा के बिजली कर्मचारी 23 फरवरी और हिमाचल के बिजली कर्मचारी 24 फरवरी से चंडीगढ़ में हड़ताली कर्मचारियों के प्रदर्शन में शामिल होंगे।