Home » Chandigarh » दो महीने में 55 से ज्यादा सट्टेबाज गिरफ्तार

दो महीने में 55 से ज्यादा सट्टेबाज गिरफ्तार

  • स्मार्ट सिटी में स्मार्ट सट्टेबाज़

चंडीगढ़ में लगातार क्राइम रेट बढ़ता जा रहा है ।  लगातार गिरफ्तारी के बावजूद सट्टेबाज़ी बढ़ती ही जा रही है ।  शहर के सार्वजनिक स्थल, होटल और घर के अंदर धड़ल्ले से सट्टा खेला जा रहा है ।  सट्टा खेलने  के लिए लोग चलती वैन का भी इस्तेमाल कर रहे  है ।  पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते दो महीने में अलग-अलग जगह से करीब 55 लोगों को सट्टा लगाते गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके तकरीबन सात लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

आरोपी के खिलाफ कुल 11 मामले दर्ज

सूत्रों के हवाले चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रवदीप सिंह को सूचना मिली कि कई मामलों में आरोपित और सजायाफ्ता दो वांटेड एरिया में घूम रहे हैं ।  जिसके बाद एएसआइ विरेंदर सहित पुलिस टीम ने दोनों को एरिया में ही दबोच लिया था ।  आरोपियों की पहचान सेक्टर-25 में रहने वाले तरशेम और सुरजीत उर्फ काका के तौर पर हुई ।  मामले की जाँच में सामने आया की आरोपित तरशेम के खिलाफ एक्साइज एक्ट और गैंबलिंग एक्ट के तहत कुल 11 मामले  दर्ज हैं ।  इसके अलावा आरोपित सुरजीत उर्फ काका के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज है।

चलती वैन में खेलते थे सट्टा

पुलिस ने एक वैन को बरामद किया जिसमे आरोपी सट्टा खेलते  थे ।  पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि अगर वह दो चार बार किसी जगह पर सट्टा खेलें तो इसकी जानकारी पुलिस को मिल जाती थी ।  इसी  सब से बचने के लिए आरोपियों  ने यह तरीका अपनाया । आरोपी हर बार वैन को किसी अलग जगह पर खड़ा कर देते थे जिस से उनकी लोकेशन का न पता लगे ।  आरोपितों की पहचान सेक्टर-25 के रहने वाले 32 वर्षीय आशीष कुमार, सेक्टर-44 सी के 54 वर्षीय रमेश कुमार, धनास के रवि कुमार और सोमवीर के तौर पर हुई थी। पुलिस ने आरोपितों से चंडीगढ़ नंबर ओमिनी वैन सहित 51 हजार रुपये जब्त किए थे।