Home » Chandigarh » सोते हुए हेल्थ वर्कर्स को जगाने के लिए होगा तबादला

सोते हुए हेल्थ वर्कर्स को जगाने के लिए होगा तबादला

हेल्थ वर्कर्स को  ड्यूटी पर सोना अब भारी पड़ सकता है । इसके पीछे हेल्थ सेक्रेटरी की सरप्राइज़ विजिट मुख्य कारण है । सेक्रेटरी ने 16 /17 मार्च की रात को हॉस्पिटल्स में सरप्राइज विजिट की , जिसके दौरान उन्होंने देखा की कई कर्मी ड्यूटी पर सोते नजर आए  ।  इसके बाद ही ट्रांसफर पालिसी पर विचार करने का फैसला लिया गया ।

आराम करते मिले स्वास्थ्य कर्मी

सरप्राइज विजिट के दौरान यशपाल गर्ग ने पाया की कई कर्मी ड्यूटी टाइम पर गायब , गप्पे मारते और सोते मिले ।  यह विजिट मनीमाजरा हॉस्पिटल, सेक्टर 45 हॉस्पिटल, सेक्टर 22 हॉस्पिटल, सेक्टर 16 हॉस्पिटल, सेक्टर 32 हॉस्पिटल और सेक्टर 8 के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में किया गया था ।

कई सालों से नहीं हुई ट्रांसफर

3 केसों में पाया गया है कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कर्मी 12 वर्षों से ज्यादा समय से यहीं तैनात हैं । एक केस में कर्मी ने यहां 20 साल से लगा था और एक की तो 28 सालों से ट्रांसफर नहीं हुई ।  ऐसे में ट्रांसफर पॉलिसी मांगी गई है ताकि एक ही जगह पर पोस्टिंग को लेकर जारी निर्देशों की पालना हो सके ।  डीएचएस से यह रिपोर्ट मांगी गई है ।

20 साल से ज्यादा टिके  डेपुटेशन डॉक्टर

चंडीगढ़ प्रशाशन उन हरियाणा और पंजाब के डॉक्टर्स की लिस्ट भी बना चूका है जो तीन साल से ज्यादा डेपुटेशन पर टिके हुए हैं । 7 सालों से 72 डॉक्टर्स यहां डेपुटेशन पर 7 सालों से ज्यादा समय से सेवाएं दे रहे हें। वहीं इनमें से 4 को 20 साल से ज्यादा हो गए थे ।