Home » Chandigarh » महंगाई का आम आदमी पर सीधा वार ,चंडीगढ़ में तीसरी बार पेट्रोल – डीजल के दामों में इज़ाफ़ा

महंगाई का आम आदमी पर सीधा वार ,चंडीगढ़ में तीसरी बार पेट्रोल – डीजल के दामों में इज़ाफ़ा

पिछले 4 दिनों में पेट्रोल और डीजल के रेटों में तीसरी बार  इज़ाफ़ा मध्यम वर्ग के लिए चुनौती बन गया है । क्योंकि पेट्रोल डीजल के दाम अब लगातार बढ़ने की उम्मीद है ।  शुक्रवार से चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.58 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। इसमें 0.79 पैसे की वृद्धि हुई है ।  इसी तरह डीजल के रेट में 74 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। इसका रेट 83.11 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है ।

पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू गैस के भी बढ़े थे रेट

बढ़ती महंगाई में मिडिल क्लास फॅमिली के लिए सर्वाइवल बहुत मुश्किल हो रहा है ।  फ्यूचर के लिए सेव करना तो  दूर लोगों को वर्तमान खर्च निकालने के लिए भी चुनौती का सामना करना  पढ़ रहा है ।  दूसरी ओर गैस सिलेंडर के रेट बढ़ने से महिलाओं में भी काफी रोष है । चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की प्रधान दीपा अस्धिर दुबे ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सरकार एक फिल्म को टैक्स फ्री करने में लगी हुई है, जबकि लोगों से जुड़ी रोजमर्रा की वस्तुओं के रेट लगातार बढ़ाए जा रहे हैं।

इसी महीने में तीसरी बार बढ़े दाम

इससे पहले बुधवार को चंडीगढ़ में पेट्रोल के रेट में 79 पैसे और डीजल के रेट में 74 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। इसके चलते पेट्रोल 95.80 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 82.37 रुपए प्रति लीटर हो गया था। उसके एक दिन पहले मंगलवार को भी इन दोनों के रेट बढ़ाए गए थे। पेट्रोल के रेट में 78 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। वहीं डीजल के रेट में 73 पैसे बढ़ाए गए थे।