Home » Others » कोरोना पेंशट्स के लिए फ्री एम्बुलेंस सविर्स

कोरोना पेंशट्स के लिए फ्री एम्बुलेंस सविर्स

चंडीगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर दिन प्रतिदिन अपने तेजी से पांव पसारती जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। इस माहमारी के दौर में कोरोना मरीजों को घर से अस्पताल पहुंचने के लिए कई बार एंबुलेंस भी नहीं मिलती है। जो कोई मिलता है तो मनमर्जी के रेट वसूले जाते हैं। ऐसे में चंडीगढ़ कांग्रेस की ओर से एंबुलेंस सर्विस शुरू की जा रही है। जो कि आज से शुरू हो गई हैं।
In Video: Covaxin vs Covishield which Vaccine is better?

 

आज से मिलेगी 24×7 एंबुलेंस सेवा

चंडीगढ़ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की ने बताया कि मरीजों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिससे फोन करने पर एंबुलेंस कोरोना मरीज के घर पहुंच जाएगी और घर से अस्पताल तक छोडऩे के लिए सेवा दी जाएगी। साथ ही इस एंबुलेंस में ऑक्सीजन की व्यवस्था होने के साथ साथ सभी इमरजेंसी इक्विपमेंट लगे हुए हैं। यह सुविधा पूरी तरह से फ्री है। आज सुबह 11 बजे से यह एंबुलेंस सेवा शुरू की गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने एंबुलेंस का शुभारंभ किया। जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला भी उपस्थित थे

युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी वैभव वालिया ने बताया कि प्रदेश में जिन कोरोना मरीजों तक सरकार की सहायता नहीं पहुंच रही हैं, उन्हें सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से युवा कांग्रेस ने कोरोना हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हेल्पलाइन नंबर 9988877189, 7696994903 और  7837746681 का जारी किया गया है। युवा कांग्रेस का हर एक साथी 24 घंटे पीडितों एवं जरूरतमंदो के सेवा में उपलब्ध रहेंगे और कोरोना मरीज की सहायता करने का काम करेगा।

तो वहीं भाजपा द्वारा अस्पताल में मरीजों के लिए खाना पहुंचाने की मदद की जा रही है। अभी कुछ दिन पहले भाजपा द्वारा मुफ्त भोजन के पैकेट पहुंचाने के लिए कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई। ऐसे संक्रमित परिवार जो अपने घर पर खाना बनाने में असमर्थ है, वे खाने की डिमांड के लिए प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी के फोन नंबर 98722-30796 एवं भाजपा कोविड हेल्पलाइन नंबर 86999-99599 पर संपर्क कर सकते हैं।