Home » Videos » पंचकूला में लावारिस पशु हटाने की मुहिम जारी: मेयर कुलभूषण गोयल

पंचकूला में लावारिस पशु हटाने की मुहिम जारी: मेयर कुलभूषण गोयल

पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने दावा जताया है कि जल्द ही शहर को लावारिस पशुओं से मुक्त बना दिया जाएगा। सुपरिंटेंडेट राजबीर सिंह की अगुवाई में टीम बनाई गई है जो शहर भर की सडक़ों पर घूमने वाले लावारिस पशुओं को पकड़ कर गोशाला पहुंचा रही है।

मेयर ने कहा की लावारिस पशुओं को उठाने के लिए निगम की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। रोजाना 4 से 5 पशुओं को उठाकर गौशाला पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 1 जनवरी से 20 मई तक तकरीबन 807 पशुओं को गोशालाओं पहुंचाने का काम किया जा चुका है।

इसमें से 592 लावारिस पशुओं को सुखदर्शनपुर गांव में बनी गोशाला में रखा गया है, जबकि 215 पशुओं को माता मनसा देवी गोशाला में छोड़ा गया है।

मेयर कुलभूषण गोयल ने कहा कि शहर को लावारिस पशुओं से मुक्त करने को लेकर वह वचनबद्ध हैं और जल्द ही वादे को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे पंचकूला में लावारिस पशुओं से होने वाली मौत के आंकड़े में भी गिरावट आएगी।

पशुओं के मालिको पर जुर्माना

नगर निगम एंफोर्समेंट विंग के राजबीर सिंह ने बताया कि उनकी निगरानी में कैटल कैचर टीम पंचकूला सेे लावारिस पशुओं को मुक्त कराने में लगी हुई है। कोई भी आवारा पशु यदि सडक़ पर घूमता नजर आता हैै, तो उसे टीम पकड़ लेती हैै।

राजबीर सिंह ने बताया कि पकड़े लावारिस पशुओं के मालिक पर भी जुर्माना लगाया जा रहा है। निगम की तरफ से प्रत्येक पशु पर तकरीबन पांच हजार रुपये जुर्माने रखा गया है, जबकि बछड़ी या बछड़े के लिए 2500 रुपये जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।