Home » Others » चंडीगढ़ में Oxygen Concentrator के लिए Free Services-6280726662 नंबर पर कॉल करें

चंडीगढ़ में Oxygen Concentrator के लिए Free Services-6280726662 नंबर पर कॉल करें

कोरोना महामारी की लड़ाई में ही फ्रंट वैरियर बनकर ही कोई दिन रात पेशेंटस की मदद कर रहे हैं। ऐसे में चंडीगढ़ में एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक भी खुल गया हैं। जो जरूरत के हिसाब से लोगों को तुरंत फोन कॉल पर ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सेवा दे रहा है। वह भी बिना किसी चार्ज के।

ऑक्सीजन या ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए पेशेंट्स को अब मार्केट की खाक नहीं छाननी पड़ेगी। खासकर जरूरतमंद लोगों को यह सुविधा बिना किसी खर्च के उपलब्ध हो जाएगी।
चंडीगढ़ यूटी प्रशासन ने इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से इस बैंक की शुरुआत की है। कोरोना पेशेंट जिन्हें होम आइसोलेशन या हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत रहती है वे इसका लाभ ले सकेगें।

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के लिए हेल्पलाइन नंबर 6280726662 जारी किया गया है। रोजाना सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक इस हेल्पलाइन नंबर पर मदद मांगी जा सकती है। पेशेंट की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट, ऑक्सीजन जरूरत के लिए डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन और चंडीगढ़ का रेजिडेंशियल प्रुफ देने पर मशीन मिल सकेगी।

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी यूटी ब्रांच को पांच हजार रुपये सिक्योरिटी के रूप में जमा कराने होंगे। इक्यूप्मेंट लौटाने के बाद सिक्योरिटी वापस होगी। रेड क्रॉस की टीम ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की होम डिलिवरी करेगी। अगर इक्युप्मेंट में कोई डैमेज मिलता है तो रिपेयर का खर्च आपसे लिया जाएगा।

images are only for illustration purpose