Home » Others » गैंगस्टर की जिंदगी पर बनी फिल्म शूटर पंजाब में बैन

गैंगस्टर की जिंदगी पर बनी फिल्म शूटर पंजाब में बैन

चण्डीगढ़। पंजाब के कई हिंदू संगठनों तथा समाजसेवी संस्थओं द्वारा एक गैंगस्टर की जिंदगी पर आधारित फिल्म को लेकर आपत्ती जताई जा रही है। क्योंकि उनका मानना है कि यह फिल्म घृणित अपराध, हिंसा, फिरौती, खतरों आदि को बढ़ावा देती है। फिल्म में गैंगस्टर की जिंदगी इस तरह से दिखाया गया है। जिससे युवा पीढ़ी गैंगस्टर सुक्खा काहलों से प्रभावित होकर गल्त रास्ते पर जा सकतें है।

Read More: अंडपास बनाने को लेकर शहर में होगा सर्वे

जिसके चलते पंजाब में कई हिंदू संगठनों तथा अन्य समाजसेवी संस्थाओं की ओर से इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही थी। रविवार को पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से फिल्म के पंजाब में रिलीज होने पर बैन लगा दिया गया। सीएम के निर्देशों पर स्टेट स्पेशल ऑप्रेशन सैल मोहाली की ओर से शूटर फिल्म बनाने वाले प्रोड्यूसर केवी सिंह ढिल्लों तथा अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153ए, 153बी, 160, 107 तथा 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

शूटर फिल्म का ट्रेलर 18 जनवरी को रिलीज हुआ था। एडीजीपी ने कहा कि इस फिल्म का नौजवानों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कानून व्यवस्था भी बिगड़ सकती है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह मामले और न्याय को लिखे पत्र में कहा गया कि पंजाब में इस फिल्म को रिलीज करने और दिखाने पर पाबंदी लगा दी जाए।