Home » Panchkula » आर्ट ऑफ़ लिविंग वालंटियर्स ने किया NGT के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

आर्ट ऑफ़ लिविंग वालंटियर्स ने किया NGT के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

पंचकूला: नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के खिलाफ श्री श्री रविशंकर के अनुयायिओं ने शालीमार चौक पर रोष प्रदर्शन किया । प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने गैरकानूनी ढंग से संस्था पर 120 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है । 11,12,13 मार्च को श्री श्री रविशंकर द्वारा स्थापित संस्था आर्ट ऑफ लिविंग ने दिल्ली में विश्व सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया था । दुनिया भर से लगभग 37 लाख लोग इसमें शामिल हुए थे । नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के अधिकारियों के अनुसार इस महोत्सव से यमुना को नुकसान पहुंचा है,जिसके कारण उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग पर ये जुर्माना लगाया था ।

आर्ट ऑफ लिविंग के अनुयायियों ने इस शांति प्रदर्शन से ये बताया कि ये जुर्माना गलत है। आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा सारी ज़रूरतमंद कार्यव्वाही पहले ही कर ली गयी थी एवं उनके पास सारी कानूनन ईजाजतें थी । संस्था ने यमुना को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया है और न ही प्रदूषित किया है ।

प्रदर्शनकारियों ने बताया की एन. जी. टी. द्वारा कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं दिए हैं । वह पक्षतापूर्ण व्यव्हार कर के केवल आर्ट ऑफ लिविंग को गलत साबित करना चाहते हैं, एवं संस्था की छवि को खराब करना चाहते हैं । इस अवसर पर अशोक आहूजा, राजीव बत्रा, प्रेम चलाना, सिमी भारद्वाज व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।