Home » Chandigarh » जेडब्ल्यू मैरियट: 3 लाख रुपए एक्साइज डयूटी न देने पर नोटिस जारी

जेडब्ल्यू मैरियट: 3 लाख रुपए एक्साइज डयूटी न देने पर नोटिस जारी

चंडीगढ़। सेक्टर-35 स्थित जेडब्ल्यू मैरियट होटल में पार्टी में एक्सपायर्ड बीयर सर्व करने के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने डीडीआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं मंगलवार को आबकारी एवं कराधान विभाग (यूटी) के असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर रविंदर कौशिक के निर्देश पर ईटीओ की टीम ने जेडब्ल्यू मैरियट होटल के बार लॉन्ज से सभी एक्सपायर्ड बीयर व शराब जब्त कर ली। इसके साथ ही होटल के बार लॉन्ज का रिकॉर्ड (सेल व परचेस रजिस्टर) भी जब्त कर लिया।

असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर रविंदर कौशिक ने बताया कि मंगलवार को ईटीओ की एक टीम ने जेडब्ल्यू मैरियट होटल का फिर से दौरा किया। वहां उपलब्ध रिकॉर्ड में खामियां पाने पर और बकाया 3 लाख रुपए एक्साइज डयूटी न देने पर नोटिस जारी किया। कौशिक ने कहा कि मैरियट होटल से 3 लाख रुपए बकाया एक्साइज डयूटी वसूल कर ली गई है। आबकारी एवं कराधान विभाग के ईटीओ सेल्स व परचेस रजिस्टर की जांच कर रहे हैं। रिकॉर्ड में खामियों के चलते होटल पर भारी पेनल्टी लगाई जाएगी।

असिस्टेंड एक्साइज कमिश्नर ने कहा कि जब्त किए गए स्टॉक में केवल एक ही बॉक्स बीयर का एक्सपायर्ड पाया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग कार्रवाई कर रहा है। रिकॉर्ड में खामियां पाने के बाद रिपोर्ट बनाकर फाइल कमिश्नर एक्साइज को भेज दी जाएगी।