Home » Chandigarh » बन्दूक की नोक पर बैंक से लुटे 8 लाख

बन्दूक की नोक पर बैंक से लुटे 8 लाख

मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 से एक दिन दिहाड़े बैंक लुटे जाने का मामला सामने आया है। मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में एक युवक बन्दूक की नोक पर 8 लाख रुपए लूट कर भाग गया। साड़ी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गयी है। सूचना मिलते ही एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में ले जाँच शुरू करदी है।

कैसे दिया लूट को अंजाम

एक युवक दोपहर कबीर 2 बजे मुँह कर कपडा बांदे मोहाली इंडस्ट्रियल ऐरिया फेज-7 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में घुसता होता है। बैंक के अंदर घुसते ही बैंक कर्मचारियों पर पिस्टल तान कर पैसों की मांग करता है। बैंक कर्मचारी कुछ समझ पाते इतने में लूटेरा हवा में एक फायर करता है। फिर लूटेरा कैश काउंटर पर जाकर बैग में कैश इक्ट्ठा करता है और बैंक कर्मचारियों को “मेरा पीछा मत करना नहीं तो गोली मार दूंगा” यह बोलते हुए बाहर की ओर भागता है। इसके बाद लूटेरा बाहर खड़ी चोरी की गाडी में बैठ फरार हो जाता है।

बैंक कर्मचारियों ने किया पीछा

लूटेरा जब बैंक से बाहर निकल रहा होता है तो बैंक में मौजूद एक कर्मचारी बाहर की तरफ किसी को कुछ इशारा भी करता है, लेकिन शायद वह समझ नहीं पाता। बैंक के एक कर्मचारी अश्विनी कुमार के अनुसार उसने लुटेरे का पीछा किया परंतु लुटेरा अपनी गाड़ी में बैठकर फरार हो गया।

भागते समय नीचे गिरा कैश

लुटेरे का बैग पूरी तरह से बंद न होने के कारन बैग से पैसो की कुछ गड्डियां नीचे गिर जाती है। पास ही में बैठे पैंक्चर लगाने वाला उन्हें उठा पर बैंक अधिकारियों के हवाले कर देता है। परंतु बाकी की सारी रकम लुटेरा लेकर जाने में कामयाब हो जाता है।

टॉय गन थी बंबूक

घटना के तीन घंटे बाद पुलिस को कार नाॅर्थ कंट्री मॉल के बैकसाइड पर खाली जगह पर पार्क हुई मिली। पुलिस ने लूटेरे को कैद कर पुलिस हिरासत में ले लिया है और आज उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा। पुलिस ने बताया की जिस बन्दूक की नोक पर लूट की गयी वह असल में एक टॉय गन थी।

देखिये सीसीटीवी में कैद फुटेज: