Home » Panchkula » पत्रकारिता पर हमला निंदनीय : तरसेम गर्ग

पत्रकारिता पर हमला निंदनीय : तरसेम गर्ग

जनता की समस्या अथवा जनहित से जुड़े मुद्दे को उजागर करना और उसे प्रशासन तथा सरकार तक पहुंचाने का एकमात्र माध्यम मीडिया है लेकिन यदि मीडिया के लोगों को सच्चाई सामने लाने पर जान से मारने की धमकियां दी जाएंगी तो कोई भी पत्रकार कैसे निडर होकर अपने काम को अंजाम दे सकेगा, कैसे जनहित से जुड़े मुद्दे अथवा समस्याओं को उजागर कर पाएगा। अभी हाल ही में एक दैनिक समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ संजीव रामपाल को जनता से जुड़े मुद्दों, सैनीटेशन की समस्या तथा ब्लॉक रोड गलियों की खबर प्रकाशित करने पर नगर निगम कमिश्नर व उनके पिता ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

इस संबंध में नगर सुधार सभा पंचकूला के चेयरमैन व पूर्व उपप्रधान जिला कांग्रेस कमेटी पंचकूला तरसेम गर्ग का कहना है कि पत्रकारों को इस तरह की धमकियां दिया जाना सरासर निन्दनीय है। गर्ग ने कहा कि मीडिया का काम जनता से जुड़े मुद्दे उजागर करना, समस्या को जनता व सरकार के सामने लाकर सच्चाई को उजागर करना है। एक ओर तो शहर का विकास पहले से ही ठप पड़ा हुआ है। दूसरे इस तरह के अधिकारी जो खुद शहर के विकास को पलीता लगाए हुए हैं, जनता के काम करना नहीं चाहते बल्कि इन समस्याओं को उजागर करने वाली मीडिया को ही धमकियां देकर उनकी आवाज बंद करना चाहते हैं। मगर अधिकारियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तरसेम गर्ग का कहना है कि ऐसे अधिकारियों पर सरकार को एक्शन लेकर उनके खिलाफ ठोस कार्यवाही करनी चाहिए। गर्ग का कहना है कि इस मामले में वह पूरी तरह से मीडिया के साथ हैं।

निंदा करने वालों में नगर सुधार सभा, पंचकूला के सदस्य मा. सत्राजीत, करतार सिंह इलाहाबादी, गुरदीप सिंह, जितेंद्र शर्मा, विनय धीर, पी.डी.गौरी, सज्जन जिंदल, सुनील वशिष्ठ, अंकुर गुलाटी, कृष्ण गोयल, राकेश सोंधी, सुभाष कपूर, सुनीत कुमार, अनिल अग्रवाल, बी.डी. गर्ग, सोमनाथ दीवान, विनोद गर्ग, आर.के. जिंदल महेश सचदेवा, निपुण गुलाटी, मानव अरोड़ा, राजीव गुप्ता, सुभाष जैन, डी.के. बिंदल, जय राजा गर्ग, रमेश गोयल, एमआर स्याल, केआर कोहली, एम.एल. सचदेवा, मेवा सिंह पात्तर, विजय सिंगला, एस.के. गोयल आदि शामिल हैं। उधर पंचकूला समाचार के सम्पादक दर्शन गर्ग ने भी संजीव रामपाल पर नगर निगम कमिश्नर द्वारा दी गई धमकी की कड़ी निंदा की। इस मौके पर पूर्व मंत्री पवन कुमार बंसल के बेटे मनीष बंसल, हरमोहिंदर सिंह लक्की भी पहुंचे और उन्होंने कहा कि हम रामपाल जी के साथ है।

”इस मामले में ट्राईसिटी के पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम मनोहर लाल से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस पर सीएम ने कहा उन्होंने डीसी से एमसी कमिश्नर की रिपोर्ट मांगी है। और कहा कि इस मामले में निष्पक्ष व न्यायोचित कार्यवाही की जाएगी