Home » Others » इंस्पेक्टर इंदरजीत सिंह ड्रग्स माफिया के साथ मिलकर समग्लिंग के आरोप में गिरफ्तार

इंस्पेक्टर इंदरजीत सिंह ड्रग्स माफिया के साथ मिलकर समग्लिंग के आरोप में गिरफ्तार

पंजाब सरकार द्वारा नशे के खिलाफ बनाई गई स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को एक और बड़ी सफलता सफलता मिली है। पंजाब पुलिस ने इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह को ड्रग्स माफिया की मदद करने और साथियों के साथ मिलकर नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। सोमवार सुबह पुलिस लाइन जालंधर स्थित पुलिस इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह के निवास स्थान पर रेड मारी गयी। रेड के दौरान इंदरजीत के घर से करोडो की हेरोइन, असला बारूद और लाखो रुपए कैश बरामद किये गए है।स्पेशल टास्क फोर्स के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू ने इंदरजीत सिंह कि गिरफ़्तारी बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि अब हम यह पता लगा सकेंगे कि वह ये हथियार और नशीले पदार्थ कहां से लाता था और कहां बेचता था।

कैसे आया पकड़ में

STF के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू जोकि इस पुरे मामले में अगवाई कर रहे थे बताया कि, तरनतारन में 2013-15 में तीन मामले NDPC एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे, जिनमें एक में 19 किलो, दूसरे में दो किलो और तीसरे में 54 बोरी चूरा पोस्त पकड़ी गई थी। तीनों मामले सरहाली पुलिस स्टेशन के थे। तीनों मामलों में पकड़े गए स्मगलर बरी हो गए। इस जजमेंट के बाद उनके बरी होने के पुलिस की भूमिका की जांच करने पर पता चला कि इंदरजीत मूल रूप से हवलदार है और लोकल रैंक लेकर इंस्पेक्टर पद पर था।

Read More: 8 साल के मासूम बच्चे को खुंखार पिटबुल कुत्ते ने काटा, लगे 150 टांके, मालिक पर केस दर्ज।

नियमों के अनुसार कोई हवलदार NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं कर सकता। यह केस दर्ज करने के लिए क्लास वन ऑफसर होना चाहिए। ASI से कम रैंक का कर्मी यह मामला दर्ज नहीं कर सकता। यानी इन मामलों में जानबूझकर यह कमी रखी गई, ताकि कमी का फायदा उठाकर कोर्ट में आरोपी छूट जाए। पता चला कि इंदरजीत ने स्मगलरों से सांठगांठ कर रखी थी, असलियत सामने आने पर इंदरजीत के घर रेड की गई और हथियार नशीले पदार्थ बरामद किये गए।

ये सामान बरामद हुआ इंदरजीत सिंह के घर से

STF ने इंदरजीत सिंह के घर की तलाशी के दौरान 9 एमएम की इटली मेड पिस्टल, एक AK-47, एक 32 बोर का रिवॉल्वर, 16 लाख 50 हजार इंडियन करंसी, 3550 इंग्लैंड पौंड, इनोवा कार के अलावा 12 बोर के 41 राउंड, 315 बोर के 43 राउंड, 32 बोर के 60 राउंड, 9 एमएम के 66 राउंड, .32 बोर के 33 राउंड, एके 47 के 115 राउंड, 7.62 के 125 राउंड बरामद किए। फगवाड़ा स्थित दूसरे घर से 3 किलो स्मैक और 4 किलो हेरोइन बरामद की गई।