Home » Others » चंडीगढ़-पंचकूला को जोड़ा जाये एयरपोर्ट से: बंसल

चंडीगढ़-पंचकूला को जोड़ा जाये एयरपोर्ट से: बंसल

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिख कर एयरपोर्ट के रनवे के नीचे अंडरपास बना कर चंडीगढ़ और पंचकूला को सीधे एयरपोर्ट से जोड़ दिए जाने की मांग की है। 1970 से चल रहे चंडीगढ़ के डोमेस्टिक टर्मिनल को 2011 में कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 78 करोड़ रुपये की लागत से इस एयरपोर्ट का नव-निर्माण किया था, लेकिन जब 2015 में टर्मिनल मोहाली में बना तो चंडीगढ़ का डोमेस्टिक टर्मिनल पूरी ठप कर दिया गया। सरकारी पैसे के दुरुपयोग का यह जीता जागता उदहारण है।
प्रधानमंत्री को पत्र के ज़रिये बंसल ने इस बात पर ज़ोर दिया की टर्मिनल का मोहाली की तरफ चले जाने से चंडीगढ़ और पंचकूला के निवासियों के लिए एक तो अब लम्बा रास्ता तय करना पड़ रहा है, साथ ही समय और धन की भी बर्बादी हो रही है।
बंसल ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर ज़ोर दिया कि चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश के साथ-साथ पंजाब और हरियाणा की राजधानी भी है और हिमाचल प्रदेश के लिए प्रवेश मार्ग है। चंडीगढ़ अब कार्पोरेट्स, बिज़नेस, शिक्षण संस्थाएं, स्वास्थ्य सेवाएं और पर्यटकों का मुख्य केंद्र बिंदु है और इसलिए एयरपोर्ट को सीधे जोड़ने को काफी लाभ होगा।