Home » Others » चंडीगढ़ पुलिस की दबंग एसएसपी निलांबरी विजय जगादले

चंडीगढ़ पुलिस की दबंग एसएसपी निलांबरी विजय जगादले

चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी निलांबरी विजय जगादले हैं दबंग पुलिस अधिकारी। एसएसपी निलांबरी एक बोहत ही होनहार अफ़सर हैं जो की अपने सभी पुलिस अधिकारियों को ईमानदारी से डीयूटी निभाने को कहती हैं। एसएसपी निलांबरी ने अपनी डीयूटी जोयीन करते वक़्त ही चंडीगढ़ को स्मार्ट सिटी के साथ साथ क्राइम फ़्री सिटी बनाने का भी सोच लिया था और उसको करके दिखाया।
निलांबरी सदा ही अपनी डीयूटी के प्रति सजग रहती हैं। एसएसपी निलांबरी ने चंडीगढ़ मे बढ़ रहे अपराधों और सनेचिंग को रोकने में कमर कस रखी है। एसएसपी निलांबरी के आदेशों पर पूरे चंडीगढ़ में सूभा शाम नाकाबंदी की जाती है और हर एक दो पहिया वाहन की चेकिंग की जाती है। एसएसपी निलांबरी एक दबंग महिला पुलिस अधिकारी हैं जो की ख़ुद भी सूभा और शाम नाकाबंदी के दौरान चेकिंग करने पहुँच जाती हैं। उनके आदेशों के अनुसार हर सेक्टर में नाकाबंदी कर चेकिंग की जाती है। निलांबरी चंडीगढ़ की सभी महिलाओं को निडर होकर आगे बड़ने के लिये कहती हैं और कहती हैं की मैं देखती हुँ कौन महिलाओं को तंग करता है और ग़लत कोम्मेंटस करता है।


एसएसपी जगादले के इस नाकाबंदी के आदेशों से काफ़ी चोर पुलिस के हथे चड्डे हैं और काफ़ी सनेचरों को सलाखों के पीछे पहुँचाया है। एसएसपी जगादलें महिलाओं की सुरक्षा के लिये ख़ुद भी एरिया में चेकिंग पर निकल पड़ती हैं।एसएसपी निलांबरी का रवैया ही कुछ ऐसा है की बदमाश उनके नाम से कांपते हैं। एसएसपी जगादलें चंडीगढ़ पुलिस की पहली महिला एसएसपी हैं और पंजाब कैडर के 2008 बेच की अधिकारी हैं। पंजाब में बहतरीन सेवाएँ दिये जाने पर एसएसपी जगादले को 3 कमोडेशन अवार्ड भी मिल चुके हैं। उन्हें 2014 में लोकसभा चुनाव में क़ानून व्य्व्स्ता बनाए रखने पर सनमानित किया गया था, 2017 में पंजाब एसेंबली चुनाव शांतिपूर्ण होने पर भी उन्हें सनमानित किया गया था।