Home » Others » आढ़तियों को पास बनवाने में मिली राहत

आढ़तियों को पास बनवाने में मिली राहत

चण्डीगढ़। शहर में फैले कोरोना वायरस के चलते लोगों की सुविधा के लिए सेक्टर-26 की मंडी को सेक्टर-17 में अस्थाई रूप से कुछ समय के लिए शिफ्ट कर दिया गया था। जहां पहले आढ़तियों और वेंडर्स को पास बनवाने में दिक्कत आरही थी। अब वही आढ़तियों को पास में राहत दे दी गयी है। जिन आढ़तियों के पास नहीं बन पाए हैं, उनके लिए पास की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है। साथ ही नई सब्जी मंडी के दो और गेटों को भी खोल दिया गया है।

यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि जब से सेक्टर-26 मंडी को सेक्टर-17 बस स्टैंड में शिफ्ट किया गया तब से ही वेंडर्स को वहां कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही है। जिस कारण लगातार नई सब्जी मंडी में वेंडसऔर मार्केट कमेटी के बीच हर दिन कोई विवाद खड़ा हो रहा था। शनिवार को भी कुछ समस्याओं को लेकर आढ़तियों ने आक्रोश प्रकट किया था और मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल की चेतावनी दे डाली थी। हालांकि मार्केट कमेटी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वह जल्द ही उनकी दोनों समस्याओं का निराकरण करा देंगे। इसके बाद आढ़ती मान गए थे।

मार्केट कमेटी ने आढ़तियों को राहत देते हुए पास और दो अन्य गेटों को खोल दिया है। इससे तीन दिन से मार्केट कमेटी और आढ़तियों के बीच चले आ रहे विवाद पर विराम लग गया है।