Home » Corona Virus » PU: सितंबर में होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम

PU: सितंबर में होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम

चण्डीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परिक्षाएं लेने की तैयारिया एक बार फिर से शुरू कर दी है। PU की तरफ से पहले भी कई बार परीक्षा लेने की तैयारियां की जा चुकी है लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण परिक्षा नहीं ली जा सकी।

हालांकि पंजाब सरकार द्वारा सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज के छात्रों को प्रमोट करने का एलान कर दिया गया है लेकिन PU ने UGC की गाइडलाइन मामने का फैसला लिया है। UGC ने जारी की गाइडलाइन में सितंबर माह में फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा लेने का फैसला लिया है।

जिसके बाद PU छात्रों का डाटा इक्ट्ठा कर उनकी परीक्षा के लिए सेंटर बनाने व अन्य तैयारियां करने में जुट गया है। हालांकि की अभी परीक्षा की तारिख या कहां सेंटर बनेंगे ये तय नहीं हुआ है लेकिन परिक्षा अवश्य ही होगी ये तय हो चुका है।

NSUI ने शुरू की भूख-हड़ताल

UGC की गाइडलाईन जारी होने के बाद PU के NSUI के छात्रों ने भूख-हड़ताल शुरू कर दी है। NSUI के छात्रों ने सेक्टर-35 के कांग्रेस भवन के सामने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी। NSUI नेताओं का कहना है कि कोविड-19 महामारी के खतरे के चलते फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा लेना एक बड़ा जोखिम हो सकता है।

इतना ही नहीं बार-बार फैसले पलटने से छात्रों की मन-स्थिति पर भी इसका विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि पीएम इस मसले पर संसद बुलवायें और सांसदों की राय जानें ताकि संकट के इस समय में पता लग जाये कि लोग एग्जाम कराने के समर्थन में हैं या नहीं। NSUI के सोशल मीडिया नेशनल चेयरमैन मनोज लुबाणा पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स कौंसिल के उपप्रधान राहुल कुमार आज पहले दिन भूख हड़ताल पर बैठे।