Home » Uncategorized » हिमाचल प्रदेश में एजुकेशनल इंस्टीच्यूट 25 नवंबर तक बंद

हिमाचल प्रदेश में एजुकेशनल इंस्टीच्यूट 25 नवंबर तक बंद

  • 87 स्टूडेंटस और 215 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हिमचाल में 25 नवंबर तक स्कूल और ऑनलाइन क्लास बंद

हिमाचल प्रदेश में एजुकेशनल इंस्टीच्यूट को आगे 15 दिन तक बंद रखा जाएगा। कोविड-19 के कारण स्टूडेंटस और टीचर की कोरोना की चपेट में आने के कारण हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में सभी सरकारी, निजी स्कूलों, कॉलेजों, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों, पॉलीटेक्निक, इंजीनियरिंग कालेजों और कोचिंग इंस्टीच्यूट को 11 से 25 नवंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रहेगी। अब तक 87 स्टूडेंटस और 215 टीचर भी कोरोना पॉजीटिव आ चुके हैं।

आपकों बता दें, कि नौवीं से 12वीं क्लास के लिए 2 नवंबर से हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में रैगुलर क्लासेज़ लगानी शुरू की थी जिस दौरान शिमला और मंडी जिला में स्टूडेंटस और टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसको देखते हुए सरकार ने दिवाली के दौरान एजुकेशनल इंस्टीच्यूट को बंद रखने का फैसला लिया है।

वहीं नार्थ रिज़न में ठंड को देखते हुए मौसम में काफी बदलाव आया है। जिसके कारण पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी ठंड पहले की तुलना में ज्यादा हो गई है। यहां भी पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहें हैं। फिलहाल पंजाब और चंडीगढ़ के निजी स्कूलों में दिवाली मनाने के लिए 9 नवंबर से 16 नवंबर तक छुट्टियां दी गई हैं। क्या स्कूल बाद में छुट्टियों को बढ़ाता है या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर स्टूडेंट्स को आगे बुलाता है। पेरेंट्स जरूर कशमकश में होगें।