Home » Panchkula » पंचकूला Civil Hospital में मिलेगी अल्ट्रासाउंड कराने सुविधा, नहीं जाना होगा प्राइवेट हॉस्पिटल

पंचकूला Civil Hospital में मिलेगी अल्ट्रासाउंड कराने सुविधा, नहीं जाना होगा प्राइवेट हॉस्पिटल

पंचकूला में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कालका, पिंजौर, बरवाला और रायपुररानी के पेशंट्स को   सिविल हॉस्पिटल (Civil Hospital ) में लंबा इंतजार करना पड़ता था लेकिन अब प्रशासन  मरीजों को पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) के आधार पर अल्ट्रासाउंड कराने की सुविधा शुरू करेगा।

हैल्थ जनरल डॉयरेक्टर वीना सिंह ने मीडिया को बताया कि करीब 20 लाख रुपये की लागत से अल्ट्रासाउंड मशीनें हॉस्पिटल में लगाई जाएंगी । जिसके लिए आज से टेंडर खुलेगा। बकायदा तीन निजी कंपनियो ने अप्लाई किया है। जिले के चार सब डिवीजनों में डॉक्टर से लेकर रेडियोलॉजिस्ट की पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत किया जाएगा।

अभी भी पेशंट प्राइवेट हॉस्पिटल पर निर्भर हैं

आप को बता दे कि कालका, पिंजौर, बरवाला और रायपुरानी के सब डिवीजन अस्पतालों में जांच के बाद पेशंट्स को अल्ट्रासाउंड के लिए पंचकूला के तरफ रुख करना पड़ता है। इन अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं है। ऐसे में पंचकूला के सिविल हॉस्पिटल में लोड बढ़ जाता है।

यहां अल्ट्रासाउंड के लिए पूरे जिले के पेशंट्स पहुंचते हैं। ऐसे में यहां के सिविल अस्पतालों में वेटिंग लिस्ट लंबी हो जाती है, इमरजेंसी में आने वाले पेशंट्स को छोडक़र बाकी को दस से पंद्रह दिनों तक अल्ट्रासाउंड के लिए इंतजार करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।