Home » Punjab » पंजाब में ओमिक्रॉन का खतरा, अमृतसर एयरपोर्ट पर इटली से लौटे मां-बेटे की रिपोर्ट पॉजीटिव

पंजाब में ओमिक्रॉन का खतरा, अमृतसर एयरपोर्ट पर इटली से लौटे मां-बेटे की रिपोर्ट पॉजीटिव

अमृतसर एयरपोर्ट पर इटली से लौटे 2 यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग के दौरान रैपिड पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हडक़ंप सा मच गया। दोनों यात्री मां-बेटा है। इटली के मिलान से कनेक्टेड फ्लाइट सुबह 9.25 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची। रैपिड पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को अमृतसर के ही गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। तकरीबन छह घंटे बाद दोनों मरीजों के टैस्ट दोबारा लिए जाएंगे।

अमृतसर एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ के अनुसार, इटली के मिलान की फ्लाइट मंगलवार देर रात अमृतसर में लैंड हुई। उसके बाद तय प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी यात्रियों के एयरपोर्ट के अंदर ही रैपिड पीसीआर टेस्ट किए गए। इनमें 2 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह दोनों मां-बेटा हैं।

रैपिड पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तत्काल इसकी जानकारी सेहत विभाग को दी। सेहत महकमे की टीम ने दोनों यात्रियों को गुरु नानकदेव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया। तकरीबन छह घंटे बाद दोनों मरीजों के सैंपल लिए जाएंगे। जिसमें म्यूटेशन की जांच होंगी। अगर उसमें म्यूटेशन ओमिक्रान संबंधी पाया गया तो सैंपल पटियाला मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए जाएंगे।

अमृतसर के असिस्टेंट सिविल सर्जन (एसीएस) डॉ. अमरजीत सिंह ने बताया कि रैपिड पीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आने वाले बच्चे की उम्र 10 साल है जबकि उसकी मां की उम्र 39 साल है। इंटरनेशनल यात्रियों के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस फॉलो की जा रही हैं। अभी तक अमृतसर से जीनोम सिक्वेसिंग के लिए सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे थे मगर अब पटियाला मेडिकल कॉलेज की लैब में यह टेस्ट शुरू हो गया है। उम्मीद है कि सैंपल भेजे जाने के बाद 48 घंटे में दोनों मरीजों की रिपोर्ट आ जाएगी।