Home » Punjab » करतारपुर में बोले केजरीवाल, यह कैप्टन का नहीं मेरा गारंटी कार्ड

करतारपुर में बोले केजरीवाल, यह कैप्टन का नहीं मेरा गारंटी कार्ड

एक दिन के पंजाब दौरे पर अरविंद केजरीवाल जालंधर के करतारपुर पहुंचे। वहां केजरीवाल ने महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने के गारंटी कार्ड भरवाने की शुरूआत करते हुए कहा कि यह कैप्टन अमरिंदर सिंह का घर-घर रोजगार वाला कार्ड नहीं, बल्कि केजरीवाल का गारंटी कार्ड है। केजरीवाल जो बोलता है, वह जरूर पूरा करता है। केजरीवाल झूठ नहीं बोलता।

उन्होंने कहा कि जब से मैंने महिलाओं को एक हजार रुपए देने का वादा किया है, मुझे गालियां दी जा रही हैं। उन्होंने महिलाओं को कहा कि पहले एक हजार रुपए से सब बहनें सूट खरीदें और चन्नी को बताएं कि यह सूट उनके काले भाई यानी केजरीवाल के दिए पैसों से खरीदा है। केजरीवाल ने कहा कि अवैध रेत माइनिंग से नेता 20 हजार करोड़ कमा रहे हैं। उसी में से 10 हजार करोड़ से वह पंजाब की महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देंगे।

इससे पहले अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मैं देख रहा हूं कि पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी के अपने क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध रेत माइनिंग हो रही है। जाहिर है कि सीएम के अपने हलके में माइनिंग हो रही है तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें पता नहीं होगा।

उनके ऊपर रेत चोरी के गंभीर आरोप लगे हैं। पंजाब की जनता जानना चाहती है कि जो अवैध खनन उनके क्षेत्र में हो रहा है। वह उनके मालिक हैं, उनकी पार्टनरशिप हैं या उनका संरक्षण है। उन्होंने कहा कि सच्चाई का पता चलना चाहिए। कुछ दिन पहले कैप्टन ने भी कहा था कि बहुत से मंत्री और एमएलए भी रेत खनन करते हैं या उन्हें संरक्षण देते हैं।

पंजाब में अगर रेत खनन के आरोप सीएम और मंत्रियों पर लगेंगे तो जनता कहां जाएगी। पंजाब में 20 हजार करोड़ रुपए का अवैध रेत खनन हो रहा है। हमारी सरकार इसे बंद करेगी। अवैध खनन से जो पैसा नेताओं की जेब में जा रहा है, वह महिलाओं के पास जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

अमृतसर से पहले वह जालंधर के करतारपुर में जाएंगे। जहां महिलाओं को सरकार बनने पर हर महीने 1-1 हजार रुपए देने की रजिस्ट्रेशन की शुरूआत करेंगे। इसके बाद वह होशियारपुर के शामचौरासी पहुंचेंगे। जहां दलित भाईचारे के साथ उनकी मीटिंग होगी। यहां दलित भाईचारे को केजरीवाल गारंटी का ऐलान करेंगे। नई गारंटी से केजरीवाल पंजाब और खासकर दलितों के गढ़ दोआबा में दलित वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे।

पंजाब दौरे से पहले केजरीवाल ने सीएम चरणजीत चन्नी पर सियासी हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने सिद्धू का बयान ट्वीट किया। जिसमें सिद्धू कह रहे हैं कि हमें ऐसा सिस्टम बनाना होगा कि 24 घंटे बिजली दे सकें। घरेलू उपभोक्ता को 3 रुपए यूनिट और दूसरे कंज्यमर को 5 रुपए यूनिट बिजली दे सकें। उन्होंने केजरीवाल को झूठा कहा। सिद्धू ने कहा कि केजरी लॉलीपॉप दे रहा है। अमीरों को टैक्स लगा गरीबों को बांट रहा है।

इस पर केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू ने सीएम चन्नी की पोल खोल दी कि कांग्रेस फ्री बिजली के खिलाफ है। वह न बिजली फ्री दे रही है और न ही देगी। केजरी ने कहा कि अगर 24 घंटे और फ्री बिजली चाहिए तो आप को वोट दें। महंगी बिजली और पावर कट के लिए कांग्रेस को वोट दें।

केजरीवाल ने रेत माफिया के बहाने भी इशारों में सीएम चन्नी को घेरा। केजरीवाल ने लिखा कि किसी राज्य का ष्टरू अगर रेता चोर हो तो क्या उस राज्य की तरक्की हो सकती है। इससे पहले आप पंजाब के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने सीएम के विस क्षेत्र चमकौर साहिब के गांव जिंदापुर में रेड कर अवैध माइनिंग पकडऩे का दावा किया। जिसके बाद चन्नी भी रेत माइनिंग देखने गए। हालांकि आप का दावा है कि सीएम चन्नी किसी दूसरी साइट पर गए जबकि अवैध माइनिंग के बारे में इलाके के लोग भी गवाही दे रहे हैं।