Home » Punjab » पंजाब सरकार के खिलाफ पीयू वह एफिलिएटेड कॉलेजो के शिक्षकों का हला बोल

पंजाब सरकार के खिलाफ पीयू वह एफिलिएटेड कॉलेजो के शिक्षकों का हला बोल

शिक्षकों ने अपनी माँगे पूरी न होने पर  किया कक्षाओं का बहिष्कार 

पंजाब यूनिवर्सिटी और उससे एफिलिएटेड 195 कालेजों के शिक्षकों द्वारा पिछले कुछ समय से ( 7th pay commission  ) को लागू करने की मांग की जा रही है, लेकिन पंजाब सरकार द्वारा इस मामले में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया ।पंजाब सरकार के रवैये को देखते हुए शिक्षकों में आक्रोश लगातार बढ़ रहा है ।इसी कड़ी में वीरवार को पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) की अगुआई में पीयू चंडीगढ़ के सैंकड़ों शिक्षकों ने पहले सेक्टर-17 स्थित मटका चौक पर पोस्टर और बैनर लेकर यूजीसी पे स्केल की मांग की।उधर दोपहर को शिक्षकों ने पंजाब यूनिवर्सिटी के गेट नंबर-2 के सामने जमकर नारेबाजी की।शिक्षकों ने पंजाब यूनिवर्सिटी का गेट भी बंद कर दिया, जिससे कैंपस में आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठे शिक्षक

मिली जानकारी के अनुसार पीयू से एफिलिएटेड 12 कालेजों में भी पढ़ाई बीते कई दिनों से पूरी तरह बाधित है। शिक्षकों ने कक्षाओं का पूरी तरह से बहिष्कार किया हुआ है। सेक्टर-10 स्थित डीएवी कालेज और सेक्टर-32 एसडी कालेज में प्रोफेसर सातवें वेतन आयोग लागू किए जाने की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब के विभिन्न जिलों से भी शिक्षक विरोध प्रदर्शन में समर्थन दे रहे हैं।

सरकार नही पूरे करती अपने वादे :

धरने के दौरान मौजूद शिक्षकों ने कहा कि जब बाकि स्टेट में (7 th pay commission) लागु कर दीया गया है ,तो पंजाब सरकार पंजाब के शिक्षकों के लिए इसे लागु क्यों नहीं कर रही ,शिक्षकों को उनका हक़ क्यों नहीं दीया जाता ।सरकार को बस वोट माँगना आता है पर काम करना बिलकुल भी नही आता ।