Home » Chandigarh » चंडीगढ़ में KYC के नाम पर हुई 10 लाख रूपये की ठगी

चंडीगढ़ में KYC के नाम पर हुई 10 लाख रूपये की ठगी

  • आरोपियों ने 4 किश्तों में उड़ाए खाते से लाखों रूपये

शहर में लगातार  साइबर फ्रॉड की घटनाए बढ़ती जा रही हैं ।इसी प्रकार की एक घटना सामने आई जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को केवाईसी करवाने का झांसा देकर दो व्यक्तियों ने 9 लाख 99 हज़ार रूपये की ठगी की ।ठगी करते ही दोनों आरोपी फरार हो गए और लगातार अपनी लोकेशन चेंज करते रहे ।खाते से इतनी बड़ी रकम निकलने पर बुजुर्ग ने 2 फरवरी को बुजुर्ग ने धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज करवाया था ।मामले की जांच के लिए साइबर सेल इंचार्ज अपनी टीम के साथ बिहार रवाना हुए जहां पर उन्होंने दोनों अपराधियों को दबोच लिया।

रिमांड के बाद चंडीगढ़ लाए गए आरोपी

आरोपियों के डाक्यूमेंट्स में दिए गए पते पर पहुंचते ही पुलिस को पता चला की उन्होंने डाक्यूमेंट्स में फेक अड्रेस दिया हुआ है। फिर वहाँ पर पुलिस ने एक बैंक से जानकारी जुटाने के बाद आरोपियों को दबोच लिया और उसके बाद इन्हें बिहार की कोर्ट में पेश किया गया ।

KYC न करने पर हो जाएगा SIM बंद

आरोपियों ने बुजुर्ग के मोबाइल पर सन्देश भेजा जिसमें लिखा था केवाईसी न करवाने पर सिम बंद हो जाएगा ।इसके बाद उन्होंने बुजुर्ग को फ़ोन में एनिदेशक एप्प इनस्टॉल करने को कहा ताकि वो KYC कर सकें ।फिर उन्होंने शिकायतकर्ता को 10 रूपये का ट्रांसेक्शन करने को कहा ,इसके बाद चार किश्तों में बुजुर्ग के खाते से  रुपये  गायब हो गए।