Home » Chandigarh » चुनावों के चलते चंडीगढ़ में ड्राई जोन घोषित

चुनावों के चलते चंडीगढ़ में ड्राई जोन घोषित

विधानसभा के चुनावों को मद्देनजर रखते हुए चंडीगढ़ प्रशाशन ने किया ठेकों को बंद करने का फैंसला।  डीसी विनय प्रताप की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।  इन आदेशों का पालन शुक्रवार शाम से 20 फरवरी मतदान समाप्त होने तक किया जाएगा । साथ ही 10 फरवरी यानि मतगणना वाले दिन भी ठेके बंद रहेंगे । डीसी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को विभाग ने इन ठेकों को बंद करवाने का काम किया।  उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से यह सुनिश्चित किया जाएगा की आदेशों को किसी भी तरह से तोडा ना जाए और ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर के लेटर के आधार पर जारी हुए आदेश

इन आदेशों को लागु करने के लिए चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर एस करुणा ने चंडीगढ़ प्रशाशन को लेटर लिखा था । इसमें बताया था कि 20 फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव की वोटिंग और 10 मार्च को कांउटिंग होनी है। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के दिशा निर्देशों के तहत पंजाब से जुड़े क्षेत्र में 3 किलोमीटर तक के दायरे में ड्राई डेज घोषित किए जा सकते हैं। यह ड्राई डेज़ 18 फरवरी शाम 6 बजे से 20 फरवरी तक रखे जा सकते हैं। इसके बाद 10 मार्च को कांउटिंग के दिन ड्राई डे रखा जा सकता है।

यूटी प्रशासन ने की पेड लीव की घोषणा

यूटी प्रशासन ने  चुनाव को ध्यान में रखते हुए 20 फरवरी रविवार को पूरे शहर में पेड लीव की घोषणा की है। शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार शहर की सभी निजी संस्थान, दुकान, मजदूर आदि को पेड लीव देनी होगी, ताकि अगर कोई पंजाब का नागरिक है तो वह मतदान कर सके।