Home » Punjab » यूक्रेन में फसे पंजाबियों के लिए सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यूक्रेन में फसे पंजाबियों के लिए सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

रूस यूक्रेन के विवाद में फसे पंजाबियों के लिए पंजाब सरकार ने चौबीस घंटे चलने वाला कंट्रोल रूम बनाया है । इस कंट्रोल रूम में आप अपने रिस्तेदार सम्बन्धी सुचना सरकार को दे सकते हैं ।पंजाब सरकार ने कंट्रोल रूम से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1100 और विदेशों से कॉल करने के लिए  0172-4111905 नंबर जारी किया है।पंजाब सरकार का कहना है की यूक्रेन में फसे लोगो के घरवालों या रिश्तेदारों से मिली जानकारी को भारत  सरकार को दी जाएगी । जिसके माध्यम से उनको जल्दी रेस्क्यू किया जाएगा।

सीएम ने लिखा केंद्रीय विदेश मंत्री को पत्र

पंजाब के CM चरणजीत चन्नी ने यूक्रेन में फंसे पंजाबियों को निकालने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र भी लिखा है। सीएम ने कहा कि यूक्रेन में बहुत से स्टूडेंट्स और पंजाबी फंसे हुए हैं। यूक्रेन में पैदा हुई स्थिति के चलते उनके अभिभावक काफी चिंतित हैं। इसके अलावा वहां स्टूडेंट्स को सुरक्षित जगह और पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र जल्द कोशिश कर उन्हें सुरक्षित निकाले।

AAP ने भी जारी किया व्हाट्सप्प नंबर

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने भी वॉट्सऐप नंबर 98778-47778 नंबर जारी किया है। आम आदमी पार्टी के सांसद मान ने कहा कि यूक्रेन में फंसे पंजाबी या उनके परिवार इस नंबर पर संपर्क करें। उनकी तरफ से पंजाबियों को वापस लाने के लिए पूरी मदद की जाएगी।