Home » Chandigarh » चंडीगढ़ में 6 से 13 मार्च तक मनाया जाएगा अमृत महोत्साव

चंडीगढ़ में 6 से 13 मार्च तक मनाया जाएगा अमृत महोत्साव

चंडीगढ़ प्रशाशन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन 6 से 13 मार्च तक किया जाएगा । इस महोत्सव की शुरवात में 6  मार्च को न्यू लेक में लाइट एंड साउंड शो से होगी  ।  इस महोत्सव में बॉलीवुड सिंगर हिमेश  रेशमिया और सूफी गायक सतिंदर सरताज की लाइव परफॉरमेंस का आयोजन भी होगा । महोत्सव में कार्यक्रमों में चार चाँद लगाने के लिए एनजीओ, क्लब, एसोसिएशन्स, कॉलेज आदि का सहयोग रहेगा।

मास्क पहनना है जरूरी

शहर के प्रशासक के सलाहकार धर्म पाल ने कहा कि लोगों को भीड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना चाहिए और कोविड प्रोटोकॉल की पालना करनी चाहिए। हालांकि रोज़ फेस्टिवल के दौरान बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के पहुंचे हुए थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रशासन ने मास्क न पहनने वाले पर सख्ती करनी बंद कर दी है।

यह भी होंगे शामिल

भारतीय सेना की ओर से इस महोत्सव में 11 मार्च को सेक्टर 10 के ओपन ग्रांउड में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। साथ ही इस फेस्टिवल में पीयू समेत चंडीगढ़ के बाकि कॉलेज भी इसमें भाग लेंगे । आईटीबीपी के जवान इस दौरान डॉग शो, हथियारों की प्रदर्शनी सेक्टर 10 में करेगी। ऑर्गेनिक मंडी का भी आयोजन होगा। स्पेशल बच्चों के लिए भी कार्यक्रम रखे गए हैं। 11 से 13 मार्च को सेक्टर 10 में झूले, खाने के स्टॉल आदि लगाए जाएंगे। ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिताएं भी रखी गई हैं।