Home » Panchkula » जॉब लगवाने के नाम पर ठगे 7 लाख रूपये

जॉब लगवाने के नाम पर ठगे 7 लाख रूपये

पंचकूला पुलिस ने जॉब लगवाने के नाम पर 7 लाख की ठगी करने वाली दम्पत्ति को गिरफ्तार किया है।आरोपियों की पहचान उमेद सिंह तथा वीणा के रूप में हुई है  ।  शिकायतकर्ता का कहना हैं कि उसके पति का दोस्त लाडी एमईएस से रिटायर है। उसने उमेद नाम के व्यक्ति से मुलाकात करवाई।

एमएलए ज्ञान चंद गुप्ता के नाम पर ठगे पैसे

एक दिन उमेद सिंह अपनी पत्नी सहित घर पर आए और कहा कि 4 लाख 50 हजार रुपए रेलवे में नौकरी लगवाने के लगेंगे ।  साथ ही उन्होंने खा कि उनकी एमएलए ज्ञान चंद गुप्ता के साथ जानकारी है ।  इसके अलावा उन्होंने विक्की नामक व्यक्ति से मिलाया ,जिसकी एमएलए ज्ञान चंद गुप्ता से हरियाणा से अच्छी पहचान है।

सरकारी नौकरी लगवाने का दिया झांसा

आरोपियों के झांसे में आकर शिकायतकर्ता ने पहले 500000 रूपये कैश दिए और बाद में 2 लाख 20 हजार रुपए की राशि तथा 99500 हजार रुपए चंडीगढ़ रेलवे में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए । आरोपियों ने फर्जी आइडेंटिटी कार्ड बनवाकर व्हाट्सअप के माध्यम से भेज दिया था ।  जब शिकायतकर्ता ने एग्रीमेंट और आईडी कार्ड देखा तो वह कोंट्राक्टुअल जॉब निकली । इसके बाद आरोपियों ने फ़ोन उठाना भी बंद कर दिया । शिकायत देकर 6 मार्च को थाना पिंजौर में मामला दर्ज कराया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके उमेद को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया और वीणा को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।