Home » Himachal » रेलवे लाइन में मिला दो जगह क्रैक

रेलवे लाइन में मिला दो जगह क्रैक

शुक्रवार को जींद के दिल्ली-फिरोजपुर रेलवे लाइन पर पटरी दो जगह से टूटी मिली ।  ट्रेन को समय से रोकने से बड़ा हादसा टल गया ।  एक घंटे तक ट्रेन को जैजैवंती गांव के पास रोक कर ट्रैक को ठीक किया गया ।  फिलहाल पटरी टूटने के कारण की जाँच जारी है।

जींद से दिल्ली के लिए चली थी ट्रैन

रोज की तरह ट्रैन नंबर 4431 सुबह 7:15  पर दिल्ली के लिए चली थी ।  जब ट्रेन जैजैवंती रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची तो जैजैवंती स्टेशन के पास रेलवे लाइन क्रेक होने की सूचना रेलवे को मिली। जिसके बाद तुरंत ट्रैन को रोक दिया गया ।

एक घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

ट्रैक को ठीक करने में एक घंटे का समय लगा ,जिससे ट्रेन में मौजूद यात्रियों को वेट करना पड़ा । यात्रियों का कहना था कि उनको अपने गंतव्य पर पहुंचना था, लेकिन रेलवे लाइन में दिक्कत के चलते रेलगाड़ी को जैजैवंती गांव के स्टेशन के पास रोकना पड़ा। एक घंटा खड़ी रही। पटरी को ट्रेन के गुजरने लायक बनाने के लिए करीब एक घंटे का समय लगा।

की-मैन के बताने से टला हादसा 

जैजैवंती रेलवे स्टेशन अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया की-मैन ने सूचना दी थी कि पटरी में दरारें आई हुई है।  जिसके बाद मौके पर पहुंच कर कर्मचारियों के मदद से खामी को दुरुस्त किया गया ।  उन्होंने कहा कि रेलवे की-मैन राजेंद्र की सूझबूझ के चलते कोई हादसा नहीं हुआ ।  लगभग एक घंटे चले काम के बाद ही रेलगाड़ी को रवाना किया गया है।