Home » Chandigarh » स्वास्थ्य विभाग ने काटी कोरोना पॉजिटिव एनएचएम कर्मचारियों की सैलरी

स्वास्थ्य विभाग ने काटी कोरोना पॉजिटिव एनएचएम कर्मचारियों की सैलरी

कोरोना माहमारी के समय एनएचएम कर्मचारियों ने दिन रात अपनी ड्यूटी निभाई थी ।  माहमारी के समय कोरोना पॉजिटिव कर्मियों को क्वारेंटीने किया गया था  ,  जिसके कारण वह ड्यूटी पर नहीं आ सके थे ।  लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने इनके बीमार होने कि सजा इनकी सैलरी को काट कर वसूल करी है।

सरकार ने जारी किए थे वेतन न काटने के निर्देश

कोरोना माहमारी के दौरान भारत सरकार ने निर्देश जारी किए थे ।  जिनमे था कि एक सप्ताह के आइसोलेशन में रहने वाले कर्मियों का वेतन नहीं काटा जाएगा ।  स्वस्थय  विभाग के कुछ एनएचएम कर्मचारी को जनवरी में कोविड हुआ था और विभाग ने उनकी सैलरी में से 7 दिन की सैलरी की कटौती कर दी है। संबंधित अधिकारी ने बातचीत में आश्वासन दिया कि अगले महीने यह सैलरी आ जाएगी ।  लेकिन फरवरी माह कि सैलरी में भी कर्मचारियों को काटे हुए पैसे नहीं मिले ।

विभाग की तरफ से लापरवाह रैवेया – कर्मचारी

कर्मचारियों का कहना है की पहले ही विभाग की तरफ से कर्मचारियों को कम वेतन मिल रहे है ।  इसके अलावा विभाग की गलती के कारण कर्मचारियों को आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पढ़ रहे है ।  पहले भी कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करने पर विभाग ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था ।  लेकिन बाद में शर्तों को मान कर वापिस ज्वाइन करने के आदेश दिए थे ।