Home » International » कनाडा में 5 भारतीय स्टूडेंट्स की मौत

कनाडा में 5 भारतीय स्टूडेंट्स की मौत

कनाडा के टोरंटो से एक बुरी खबर सामने आई है। शनिवार रात को एक सड़क दुर्घटना में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गई है जब्कि दो अन्य अस्पताल में भर्ती है। इसकी जानकारी कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि घायलों की मदद के लिए टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास की टीम पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है। वैन और ट्रेलर के टकराने से हरप्रीत सिंह, जसपिंदर सिंह, करनपाल सिंह, मोहित चौहान और पवन कुमार की मौत हो गई। इनकी उम्र 21 से 24 साल के बीच बताई गई है।

विदेश मंत्रालय करेगा मदद

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और टोरंटो में कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने ट्वीट में घटना के बारे में बताया और घायलों तक पहुंचने की बात कही है। एस जयशंकर ने अजय के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- कनाडा में 5 भारतीय छात्रों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं। उनके परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना। सभी जरूरी सहायता प्रदान करेंगे।

घंटो बंद रहा हाईवे

भारत से हर साल 10 लाख लोग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाते हैं। फ़िलहाल किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ है , साथ ही अभी पुलिस की जाँच जारी है > सड़क से गाड़ियां और बॉडीज हटाने के लिए घंटों तक रास्ता बंद रहा।