Home » Panchkula » पंचकूला के बैंक अकाउंट को हैक कर आरोपियों ने निकाले 32 हज़ार रुपए

पंचकूला के बैंक अकाउंट को हैक कर आरोपियों ने निकाले 32 हज़ार रुपए

साइबर क्राइम की कड़ी में एक और मामला जुड़ता नजर आया , जिसमें हैकर्स ने मां,बाप और बेटी के ज्वइंट अकॉउंट से 32 हज़ार रुपए निकाल लिये ।  यह मामला अकॉउंट होल्डर्स को तब पता चला जब उन्होंने 21 मार्च 2022 को अपने अकाउंट की स्टेटमेंट निकाली । फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कारवाई  शुरू कर दी है ।

सेक्टर-11 के बैंक में खुलवाया था अकॉउंट

शिकायतकर्ता , उनकी पत्नी और बेटी ने सेक्टर – 11 के बैंक में जॉइंट अकाउंट खुलवाया था ।  बैंक खाते में  दिया गया नंबर जनवरी 2020 से चलाया नहीं जा रहा है । जिसके बाद मोबाइल कंपनी द्वारा नंबर किसी दूसरे उपभोक्ता को अलॉट कर दिया है ।  21 मार्च 2022 को बैंक की स्टेटमेंट देख्रकर पता चला की किसी हैकर ने हैक कर खाते से 32 हज़ार रुपए निकले हैं ।

हैकर्स ने निकालने से पहले कुछ रुपए करवाए डिपाजिट

हैकर ने अगस्त 2021 से दिसंबर 2021 के बिच में बैंक में 400 से 500 रुपए के करीब कुछ पैसे जमा करवाने के बाद उसमें से दो से तीन ट्रांसक्शन में 32 हज़ार रुपए निकले ताकि किसी को कोई शक नहीं हो ।

बैंक मैनेजमेंट ने लिया लाइटली

शिकातकर्ता का आरोप है की हैकर्स ने कई बार अकाउंट को हैक करने की लोशिश की ।  लेकिन मैनेजमेंट द्वारा उन्हें सूचित नहीं किया गया ।  पुलिस को इस मामले की भी जांच करने की शिकायतकर्ता ने गुहार लगाई ताकि मामले में किस- किस की मिलीभगत है । पुलिस ने भी केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।