Home » Chandigarh » चंडीगढ़ में  680 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक मिलने पर फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

चंडीगढ़ में  680 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक मिलने पर फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

द ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ में एसडीएम और नगर निगम की संयुक्त टीम ने पॉलिथीन का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई की है। । इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित प्लास्टिक का सामान बनाने वाली  फैक्ट्री में छापेमारी कर फैक्ट्री मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  छापेमारी के दौरान फैस्ट्री से 680 किलो 300 ग्राम प्रतिबंधित प्लास्टिक बरामद कर जब्त किया गया था ।

गोदाम में भारी मात्रा में स्टोर था पॉलिथीन

प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, वह आगे भी अभियान जारी रखेंगे और नियमों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई करेंगे। विभाग के अनुसार, गोदाम में पॉलिथीन स्टोर किया गया था और विभाग ने शिकायत के बाद कार्रवाई की गई। टीम की शिकायत के बाद पुलिस ने गोदाम मालिक को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। ये गोदाम सोनू नाम के व्यापारी का है।

प्लास्टिक इस्तेमाल करने पर कटेगा बिजली कनेक्शन

चंडीगढ़ में अब सिंगल प्लास्टिक यूज पर आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है ।  सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज करने से आपके बिज़नेस को हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है ।  बिज़नेस बंद करने के साथ ही बिजली का कनेक्शन भी काट दिया जाएगा ।  अनजाने में भी अगर कोई बन आइटम्स का यूज करता पाया गया तो उसपर भी सख्ती से होगी कार्रवाई ।

प्लास्टिक की इन आइटम्स पर है प्रतिबंध

सिंगल यूज प्लास्टिक कटलरी (प्लेट, कप, गिलास, बाउल, फोर्क, चाकू, स्पून, स्ट्रा) , थर्मोकॉल, स्टीरोफोम कटलरी, सिंगल यूज प्लास्टिक कंटेनर्स (डिश बाउल, ट्रे, गिलास) , प्लास्टिक जो सिल्वर और एल्युमीनियम के नाम पर बिकता है ड्रिंकिंग वॉटर सील्ड गिलास, प्लास्टिक मिनरल वॉटर पाउच सिंगल टाइम यूज रेजर्स यूज एंड थ्रो पेन डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल होने वाला थर्मोकोल डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल होने वाला प्लास्टिक सामान रैपिंग, पैकिंग, शीट्स, फ्रिल्स, गारलैंड, कनफेटी, पार्टी ब्लूपर्स, प्लास्टिक रिबन नॉन वोवन पॉलीप्रोपिलिन बैग किसी भी साइज या रंग के हैंडल और बिना हैंडल वाले पॉलीथिन प्लास्टिक कैरी बैग 50 माइक्रोन से कम कोई भी किसी तरह की इंडस्ट्रियल पैकेजिंग ईयर बड प्लास्टिक स्टिक, बैलून, फ्लैग और कैंडिज 500 मिलीलीटर से कम के प्लास्टिक रिफिल पाउच टेट्रा पैक के साथ मिलने वाली स्ट्रा फूड स्नैक्स के लिए इस्तेमाल होने वाली मल्टीलेयर पैकेजिंग ।

Note: This image is just for representative purpose , not of actual site .