Home » Chandigarh » यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स को राहत , ऑनलाइन माध्यम से शुरू हुई क्लासेज

यूक्रेन से लौटे स्टूडेंट्स को राहत , ऑनलाइन माध्यम से शुरू हुई क्लासेज

रूस यूक्रेन जंग के बीच भारतीय स्टूडेंट्स को अपनी इन्कम्प्लीट स्टडीज से रिलेटेड बहुत टेंशन बनी हुई थी ।  इस टेंशन में राहत भरी खबर मिली , जिसमे स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो गई है । हालाँकि जंग में रुसी सेना ने यूक्रेन के दोनों शहर खत्म कर दिए है ।  शुरुवात में कुछ ही स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू हुई थी , लेकिन अब चंडीगढ़ में रहने वाले सौ प्रतिशत स्टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू हो गई है । जिसके बाद स्टूडेंट्स काफी खुश नजर आ रहे हैं ।

इतनी जल्दी पढ़ाई शुरू होने की अंदाजा नहीं थी – सिमरन

सेक्टर-22 सी में रहने वाली 22 वर्षीय सिमरन नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी खार्किव में फोर्थ इयर की एमबीबीएस स्टूडेंट है। सिमरन ने बताया कि इसी सप्ताह से उनकी यूनिवर्सिटी के टीचर आनलाइन क्लासेज शुरू कर चुके हैं। जिससे उन्हें काफी मदद मिलने लगी है। सिमरन ने कहा कि जंग के बीच मुश्किल से जान बचाकर वतन वापसी के समय अंदाजा भी नहीं था कि इतनी जल्द पढ़ाई शुरू हो जाएगी। सिमरन के पिता दिनेश सेक्टर-27 स्थित पंजाब नेशनल बैंक में ब्रांच हेड है।

कम नुकसान के चलते लवीव में शुरू हुई पढ़ाई

जंग के दौरान सबसे ज्यादा कम नुकसान लवीव शहर में हुआ था । जिसके चलते वहां की लविव यूनिवर्सिटी की तरफ से आनलाइन पढ़ाई शुरू की गई थी । सेक्टर-22 डी में रहने वाली 19 वर्षीय तनीषा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी लविव में एमबीबीएस फर्स्ट इयर की स्टूडेंट है। तनीषा ने बताया कि 18 मार्च के बाद से उनकी आनलाइन पढ़ाई शुरू हो गई थी।