Home » Chandigarh » कार्मेल कान्वेंट स्कूल की दसवीं कक्षा में पड़ रही मासूम ने गवायी जान

कार्मेल कान्वेंट स्कूल की दसवीं कक्षा में पड़ रही मासूम ने गवायी जान

चंडीगढ़ के सेक्टर 9 स्थित कार्मल कान्वेंट स्कूल में पीपल का पेड़ गिरने से 16 साल की एक छात्रा की जान चली गई। हादसे में 19 बच्चे घायल हुए हैं। स्कूल की 40 साल की एक महिला अटेंडेंट भी घायल हुई हैं।

घटना शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे की है। उस समय बच्चे लंच कर रहे थे। मृत छात्रा की पहचान हिराक्षी के रूप में हुई है, जो सेक्टर 43 में रहती थी। वह दसवीं कक्षा की स्टूडेंट थी। अपने परिवार में वह सबसे छोटी बेटी थी। घटना की जानकारी पाकर उसके परिजन शिमला से चंडीगढ़ के लिए निकल पड़े हैं। दो दिन पहले ही वह शिमला गए थे।

हादसे में जान गंवाने वाली हर्षिता को इलाज के लिए गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल (जीएमएचएच) 16 से पीजीआई शिफ्ट किया गया था। वहां उसे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर किया। वहीं हादसे में घायल 11 अन्य बच्चों का इलाज जीएमएसएच 16 में चल रहा है। डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज (DHS) की देखरेख में बच्चों का इलाज हो रहा है।

4 अन्य बच्चों को मोहाली के फोर्टिज अस्पताल और 2 को सेक्टर 34 के मुकुट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन सभी की हालत स्थिर बनाई जा रही है। घटना में महिला अटेंडेंट और एक बच्चे को जीएमएसएच 16 से पीजीआई शिफ्ट किया गया है।

यह बच्चे इन अस्पतालों में हैं दाखिल

मोहाली के फोर्टिज में नौंवी कक्षा की ज्योति, आठवीं की गुरबाणी ओबराय, छठी कक्षा की सानवी और हुनर भर्ती हैं। सेक्टर 34 के मुकुट अस्पताल में आठवीं की जन्नत गुप्ता और पांचवी की आमरीन दाखिल हैं। सेक्टर 16 के जीएमएसएच में नौंवी की गीतांजलि, साना बंसल, साना, परिनाज, दसवीं की प्रिशा, कैथरीन और राधिका, ग्यारहवीं की सेजल और अरुणिमा शामिल हैं। वहीं सेक्टर 16 अस्पताल से बस कंडक्टर शीला और दसवीं की इशिता को रैफर किया गया है।