Home » Panchkula » आँखों में मिर्ची डाल कर 15 लाख की लूट

आँखों में मिर्ची डाल कर 15 लाख की लूट

पंचकूला में लूटेरों द्वारा पेपर स्प्रे (मिर्च पाउडर) डाल कर 15 लाख रुपए लूट का मामला सामने आया है। सेक्टर 16 के अंतर्गत आते गांव बुढ़नपुर में यह वारदात हुई है। यहां एक कैश एजेंट के साथ लूटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। उसकी आंखों में पेपर स्प्रे डाल लाखों रुपए से भरा बैग लूट आरोपी फरार हो गए। दिन-दिहाड़े हुई इस वारदात के बाद जिला पुलिस लूटेरों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक दोपहर को लगभग 2 बजे यह वारदात हुई।

जानकारी के मुताबिक कैश एजेंट लक्ष्मी नारायण बुढ़नपुर में दुकानदारों से कैश इकट्‌ठा करने के लिए गया था। इसी दौरान लूटेरों ने उसे घेर चाकू से हमला कर पेपर स्प्रे आंखों में डाल लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग निकले।

पुलिस घायल लक्ष्मी नारायण से आरोपियों का हुलिया और कद-काठी आदि की जानकारी जुटा कर उनकी तलाश में लगी हुई है। कैश एजेंट लक्ष्मी नारायण नयागांव(मोहाली) में रहता है। उसे इलाज के लिए पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सेक्टर 14 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं।

जिस प्रकार से इस वारदात को अंजाम दिया गया है उसे देखते हुए प्रतीत होता है कि आरोपियों ने कैश एजेंट की रेकी कर पूरी प्लानिंग के तहत वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल थाना पुलिस ने IPC की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पंचकूला के ACP किशोरी लाल खुद इस केस की सुपरविजन में लगे हुए हैं।

लूट करने के करीब 2 घण्टे बाद रेकी करने आया था। आरोपी गांव वासियों ने शोर मचाया चोर चोर और पकड़ा गया

लूट करने के करीब 2 घंटे बाद जब मौके वारदात पर पंचकूला पुलिस के एसीपी सुरेंद्र कुमार और चौकी इंचार्ज नरेंद्र यादव जब मौके पर सबूत जुटा रहे थे। वहां पर मौजूद लोगों ने एकदम से शोर मचाना शुरू कर दिया कि वह सामने मोटरसाइकिल पर भाग रहा है। एक आरोपी। तभी एसीपी सुरेंद्र कुमार और चौकी इंचार्ज और मीडिया की गाड़ियां उस आरोपी के पीछे लग गई। और आरोपी रास्ते बदलते हुए सेक्टर 6 अस्पताल में पहुंच गया। और बाइक गिरा कर और हॉस्पिटल के अंदर भाग गया। तभी हॉस्पिटल के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए। और हॉस्पिटल के चारों तरफ क्राइम ब्रांच और सीआईए और काफी फोर्स ने चारों तरफ से हॉस्पिटल को घेर लिया।और बड़ी मशक्कत के बाद उस आरोपी को तीसरी मंजिल से गिरफ्तार किया गया।