Home » Panchkula » दिल्ली शराब नीति को लेकर पंचकूला में ED की रेड

दिल्ली शराब नीति को लेकर पंचकूला में ED की रेड

दिल्ली शराब नीति को लेकर पंचकूला सहित पूरे देश में ED ने बड़ी कार्रवाई की है। पंचकूला में सुबह 8 बजे से ED की रेड जारी है। करीब 7 से 8 सदस्यों की ED की टीम ने पंचकूला में पंजाब सरकार के एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर नरेश दुबे के आवास पर की रेड की है। काबिलेज़िक्र है कि BJP लगातार केजरीवाल सरकार पर शराब घोटाले को लेकर हमलावर है।

BJP द्वारा कई आरोप दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर लगाए गए हैं। आपको बता दें कि गत वर्ष नवंबर में केजरीवाल सरकार नई शराब नीति लेकर आई थी। जिसमें दिल्ली सरकार ने दावा किया था कि इस नई शराब नीति से न केवल शराब का समान रूप से वितरण होगा बल्कि आम आदमी को कम कीमतों पर बढ़िया क्वालिटी की शराब मुहैया हो सकेगी।

देसी और विदेशी शराब एक ही जगह मुहैया हो सकेगी। कंपटीशन बढ़ने से कम कीमतों पर आम आदमी को शराब मिल सकेगी। इस नीति को लागू करने वाली दिल्ली की सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने शराब व्यवसाय से खुद को अलग कर लिया है। साथ ही आपको बताते चलें कि हाल ही में CBI द्वारा दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर भी छापेमारी की गई थी। उसी क्रम में आज बड़ी कार्रवाई ED द्वारा की गई है। ED द्वारा आज देश में कई शहरों में 30 से अधिक ठिकानों पर रेड की गई है।

नई शराब नीति को लेकर दिल्ली सरकार ने निजी शराब व्यवसायियों और दुकानदारों को भी शराब बेचने का अधिकार दिया था। जिस पर भाजपा ने सरकार पर लगाए थे आरोप कि इससे न केवल केजरीवाल सरकार ने शराब व्यवसायियों को करोड़ों रुपए का फायदा पहुंचाया बल्कि दिल्ली सरकार को बड़ा राजस्व घाटा भी हुआ।