Home » Videos » तेज तुफान से गिरी स्कूल की दिवार, बुजर्ग महिला और एक व्यक्ति की मौत

तेज तुफान से गिरी स्कूल की दिवार, बुजर्ग महिला और एक व्यक्ति की मौत

पंजाब। अमृतसर में शनिवार को तेज तुफान के कारण एक सरकारी स्कूल की इमारत गिर गई। जिससे वहां मौजूद बुर्जुग महिला और एक व्यक्ति हादसे का शिकार हो गए। जिससे दोनो की दिवार के नीचे दबकर बुरी तरह से घायल होने के कारण मौत हो गई।

मृतकों की पहचान मृतकों की पहचान सतपाल (38) और उसके पड़ोस में रहने वाली किरण रानी (60) के रूप में हुई है। ये हादसा तूफान आने से ईदगाह के इलाके में बने एक सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से हुआ।

जिसके बाद मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने स्कूल की दीवार गिरने से मारे गए दो लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। सोनी ने सतपाल की नाबालिग बेटी को 18 वर्ष की आयु पूरी होने पर सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया। साथ ही सोनी ने दोनों परिवारों को अपनी तरफ से 50-50 हजार की राशि देने की भी घोषणा की।

तेज तूफान से पंजाब में कई जगाहों पर नुकसान हुआ

पंजाब में अलग-अलग गांवों व शहरों में तूफान के कारण भारी नुकसान हुआ। तुफान से कहीं बिजली के खंभे गिर गए, तो कहीं पेड़ उखड़ गए। तलवाड़ा में बारिश से पहले चली आंधी से कई जगाहों पर बिजली के खंभे गिर गए। इससे कई इलाकों में ब्लैक आउट हो गया। वहीं बठिंडा में शनिवार देर रात हुई बारिश के साथ चली तेज आंधी ने बस स्टैंड रोड, कोर्ट कांप्लेक्स के समीप, मिनी सचिवालय के पास लगते एरिया में पेड़ जड़ से उखड़ गए।