Home » Videos » कास्टिक व् सोडे से भरा टैंकर पलटा

कास्टिक व् सोडे से भरा टैंकर पलटा

पंचकूला: पंचकूला एरिया में कई जगह एनएचए ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। इसे एनएच की लापरवाही कहेंगे या फिर ड्राइवर की चूक, माजरी चौक पर बने फ्लाईओवर के नीचे तंग डिवाइडर पर भारी-भरकम कास्टिक सोडे से भरा टैंकर टर्न लेते ही पलट गया। पुलिस के अनुसार, हादसा रविवार रात 10 बजे हुआ। ट्रक की चैसिस टैंकर का भार सहन नहीं कर सकी और सड़क के बीचोबीच ट्रक-चैसिस अलग-अलग हो गए।

करीब 32 टन कास्टिक सोडा लेकर बद्दी की ओर जा रहे ड्राइवर गोपाल और को-ड्राइवर भीम सिंह इस हादसे में बाल-बाल बच गए। सोमवार सुबह कैंटर 3 क्रेनों की मदद से हटाया गया।

सेक्टर 21 चौकी पुलिस की जांच में गोपाल ने बताया कि वह धीमी रफ्तार से ट्रक मोड़ रहा था कि कैंटर अचानक एक तरफ झुकना शुरू हो गया। चैसिस से टूट कर वह सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि वॉल्व और लॉक नहीं खुले, कास्टिक सोडा सड़क पर बिखरने से भारी नुकसान हो सकता था।

दुर्घटना संभावित क्षेत्र चौड़ा करने की कवायद

माजरी चौक पर कॉलेज की तरफ बने इस एक्सीडेंट प्रोन एरिया को चौड़ा करवाने के लिए पंचकूला पुलिस ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी को पत्र लिखा था जिसमें माजरी चौक के डिवाइडर को ठीक करने एवं वाइड लाइन जेब्रा लाइन सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिवाइडर का दायरा जल्द बढ़ा दिया जाएगा।