Home » Chandigarh » चंडीगढ़-बठिंडा हाईवे पर बस में लगी आग

चंडीगढ़-बठिंडा हाईवे पर बस में लगी आग

बठिंडा से लुधियाना जा रही एक प्राइवेट एसी बस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इसमें 3 लोग बस के अंदर ही जलकर मर गए जबकि तीन अन्य की हालत गंभीर है। बस में करीब 42 लोग सवार थे।

हादसा चंडीगढ़-बठिंडा हाईवे पर. रामपुरा फूल के रेलवे फाटकों के पास हुआ। आस-पास खड़े लोगो ने बताया कि रामपुरा फाटकों से पीछे ही बस के पिछले हिस्से में आग लग चुकी थी और ड्राइवर को इसकी जानकारी भी मिल गई थी लेकिन वह 100 मीटर तक बस को तेज गति से भगाकर लाया। इससे आग बेकाबू हो गई और पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। जब बस पूरी तरह जलने लगी तो चालक और ड्राइवर बस को वहीं छोड़कर भाग गए। बस राइया ट्रांसपोर्ट की थी।

जलती बस को छोड़कर ड्राइवर भाग गया।

आसपास के लोगों ने बस में सवार लोगों को बचाने में मदद की और फायर ब्रिगेड को फोन किया। फोरलेन बनने से ट्रैफिक पूरी तरह से जाम हो गया। इस बाबत फायर ब्रिगेड को घटनास्थल में पहुंचने में ही 25 मिनट का समय लग गया। इस देरी के चलते बस में सवार 3 लोग पूरी तरह से जल गए। इस दौरान लोगों ने जलती बस के शीशे तोड़कर उसमें सवार 35 लोगों को तो आसपास के लोगों ने बस से निकाल लिया लेकिन धुंए के कारण घुटन बढ़ने से बस में 5 से 6 लोग अंदर ही रह गए।