Home » Others » नामी कंपनियों के प्रिंटिड पैकेट में नकली माल भरने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़

नामी कंपनियों के प्रिंटिड पैकेट में नकली माल भरने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़

मुबारिकपुर के सुंडरा गांव की एक फैक्ट्री में पुलिस ने छापा मारा। जहां हारपिक, टाटा नमक, सर्फ एक्सेल, टाइड, आर्शिवाद आटा, लैक्मे काजल और एमडीएच मसालों के डब्बों में भरा जाता था नकली माल। पुलिस ने छापा मारकर फैक्ट्री में कई बड़ी कंपनियों के पैकेटों में नकली माल भरते हुए रंगे हाथ पकड़ा।
पिछले तीन-चार महीनों से ये धंधा चलाया जा रहा है और आसपास के कई राज्यों जैसे (हिमाचल, पंजाब, चण्डीगढ़ और हरियाणा) में माल सप्लाई भी किया जा रहा है।
पुलिस ने फैक्ट्री से कई नामी कंपनियों के खाली पैकेट व डब्बे बरामद किये, जिनमें का मालिक नकली माल भरवाता था। इन पैकेटों की प्रीटिंग भी वह अपनी खुद की कंपनी में ही करता था।
पुलिस ने आरोपी कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसकी पहचान मनीमाजरा के कृष्ण कुमार के रूप में हुई। साथ ही पुलिस ने फैक्ट्री से कई कंपनियों जैसे हारपिक, टाटा नमक, सर्फ एक्सेल, टाइड, आर्शिवाद आटा, लैक्मे काजल और एमडीएच के मसालों के डब्बे बरामद किये। नकली माल भी जब्त कर लिया गया है जिसकी जांच की जा रही है।
बयान में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया और बताया कि वह दिल्ली से सस्ता माल लाकर अपनी फैक्ट्री में बड़ी कंपनी के पैकेटों में भरता था और उसे सप्लाई भी करता था। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही जारी है।