Home » Uncategorized » डे मार्केट खोलने को लेकर चंडीगढ़ एमसी हुआ तैयार

डे मार्केट खोलने को लेकर चंडीगढ़ एमसी हुआ तैयार

  • चंडीगढ़ में अपनी मंडी के बाद डे मार्केट भी सोमवार से शुरू

चंडीगढ़ के सेक्टरों की अपनी मंडी के बाद अब नगर निगम इस सोमवार से डे-मार्केट खोलने जा रहा है। एक्सईएन अजय गर्ग ने इस संबंध में फाइल भेज दी है। निगम आयुक्त केके यादव की अनुमति के बाद वेंडरों को पर्ची काटकर वहां बैठने की अनुमति दे दी जाएगी। हालांकि निगम अभी वेंडरों को बैठने की जगह की नीलामी नहीं करेगा। नीलामी अगले सैशन में ही की जाएगी।

याद रहें कि कोरोना महामारी के बाद देश में मार्च से लॉकडाउन लगा दिया गया था। प्रशासन ने अप्रैल 2020 से अपनी मंडी और डे-मार्केट पर रोक लगा दी थी। अप्रैल में बापूधाम में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सेक्टर-26 मंडी में फुटकर बिक्री पर भी रोक लगा दी गई थी और सेक्टर 26 की सब्जी मंडी को सेक्टर-17 स्थित बस स्टैंड में शिफ्ट कर दिया था। स्थिति में सुधार आने पर मंडी को फिर से सेक्टर-26 में भेज दिया गया था। अब प्रशासक के सलाहकार ने निगम को अपनी मंडी खोलने को कह दिया। उसके बाद एक फरवरी से अपनी मंडी का संचालन शुरू हो गया है। अब अब निगम ने डे-मार्केट खोलने का भी फैसला लिया है।

सेक्टरों में फल व सब्जियों की बिक्री के लिए नगर निगम ने रेहड़ी व फड़ी वालों को पर्चियां काटकर बेचने की अनुमति दे दी। निगम आयुक्त ने अपनी मंडी शुरू न होने तक इन वेंडरों को फल-सब्जी बेचने की अनुमति प्रशासक से ली थी। अपनी मंडी शुरू हाने के बाद निगम आयुक्त ने अब सभी पर्ची धारकों को हटाने के लिए कहा है। अब अवैध रूप से वेंडर बैठे मिले तो उनका सामान जब्त कर चालान किया जाएगा।