Home » Panchkula » स्पीकर ने पंचकूला मेडिकल कॉलेज के लिए ली अफसरों की क्लास, जल्द हटाए अवैध कब्जे

स्पीकर ने पंचकूला मेडिकल कॉलेज के लिए ली अफसरों की क्लास, जल्द हटाए अवैध कब्जे

पंचकूला में माता मनसा देवी मंदिर के पास मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन सुरक्षित रखी गई है। लेकिन जमीन पर अवैध कब्जे की भरमार है। मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए जल्द से जल्द भूमि को खाली करवाया जाएं। यह कहना है विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता का।

उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को कहा कि प्रोजैक्ट को सिरे चढ़ाने के लिए जल्द से जल्द जमीन को खाली करवाया जाए।

उन्होंने शक्तिपीठ माता मनसा देवी को एक धार्मिक टूरिस्ट केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए भी कदम उठाने को कहा।  विकास परियोजनाओं और कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को विधानसभा सचिवालय में  बुलाई ।

उन्होंने कहा कि शहर के विकास में इन्क्रोचमेंट रोड़ा नहीं बन सकेगा। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला प्रशासन के अधिकारियों को साफ किया कि विकास में बाधा बन रहे अवैध कब्जों को हर कीमत पर हटाएं।
आप को बता दें कि माता मनसा देवी मंदिर के पास जिस जगह पर मेडिकल कॉलेज का प्रपोजल बनाया गया है, वहां 31 कनाल 2 मरला जमीन नगर निगम और 18 कनाल 18 मरला जमीन हरियाणा अर्बन डेवेल्पमेंट अर्थारिटी की है। इसमें से कुछ हिस्से पर अवैध रूप से झुग्गियां बनाई गई हैं।

वहीँ अफसरों ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वासन दिया है कि नवरात्र से पहले इस जगह को अवैध कब्जा मुक्त करवा दिया जाएगा। इसके लिए डीसी, डीसीपी और नगर निगम के संयुक्त सचिव की कमेटी बनेगी।

मीटिंग में गांव बतौड़, अलीपुर, सुखदर्शनपुर, जलौली, कोट और चंडीमंदिर पर अवैध कब्जों को खाली करवाने के लिए ड्रोन मैपिंग और निशानदेही करवा कर जमीन खाली करवाने के आदेश दिए गए हैं।