Home » Punjab » पंजाब की नेशनल शूटर ने खुद को मारी गोली, इजिप्ट में मेडल ने मिलने से थी परेशान

पंजाब की नेशनल शूटर ने खुद को मारी गोली, इजिप्ट में मेडल ने मिलने से थी परेशान

पंजाब की होनहार शूटर ने अपनी ही शूटिंग गन से खुद को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 19 वर्षीय खुशसीरत कुछ समय पहले इजिप्ट में हुए शूटिंग वल्र्ड कप में हिस्सा लेने गई थी। वहां वह मेडल हासिल करने में विफल रही। बीते दिनों पटियाला में भी नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में उसे निराशा हुई। यहां भी वह कोई मेडल नहीं जीत पाई। इसके कारण वह मानसिक तनाव में थी। बताया जा रहा है कि इसी परेशानी के कारण उसने देर रात अपनी ही शूटिंग गन से कनपट्टी पर गोली मार ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिवार के नजदीकी हाकी प्रशिक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि खुशसीरत ने पिछले नेशनल गेम्स में शूटिंग में 11 मेडल हासिल किए थे। इसके बाद उसका चयन इजिप्ट में हुए वर्ल्ड कप में हुआ था, लेकिन वहां खुशसीरत कोई मेडल हासिल न कर सकी। इससे वह निराश हो गई। पटियाला में हुई नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी उसे निराशा हाथ लगी।

पटियाला में हुई प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर जब से खुशसीरत लौटी थी, तब से वह गुमसुम सी थी। उसे इस बात का तनाव था कि वह मेडल नहीं जीत पा रही। पारिवारिक सदस्यों ने कई बार उसे समझाया, लेकिन उसका तनाव कम नहीं हुआ। इसी तनाव में उसने देर रात अपनी शूटिंग गन से खुद को गोली मार दी।

थाना प्रमुख हरजिंदर सिंह ने कहा कि वीरवार सुबह उनको सूचना मिली थी कि एक लडक़ी खुशसीरत कौर पुत्री जसविंदर सिंह ने अपने आप को गोली मार ली है। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल भेज दिया गया है। मामले में परिवार के बयान भी लिए जा रहे हैं।