Home » Chandigarh » PGI का OPD टाइम हुआ इंक्रीज

PGI का OPD टाइम हुआ इंक्रीज

चंडीगढ़ में पीजीआई ने फिजिकल ओपीडी  का समय अब 2 घंटे कर दिया है ।  पहले ओपीडी का समय 8 से 9 का था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 8 से 10 कर दिया गया है। इसी के साथ पीजीआई में टेली कंसल्टेशन की सुविधा भी उपलब्ध है जिसका समय साढ़े 10 से साढ़े 11 बजे तक है । कोरोना से बचाव के लिए पीजीआई ने फिजिकल मरीजों के लिए ओपीडी का समय एक घंटा रखा था । लेकिन रोज हज़ारो मरीजों के आने से पीजीआई ने इस समय को बढ़ा दिया । हालाँकि समय बढ़ने के बाद हॉस्पिटल में ज्यादा भीड़ होने की पूरी सम्भावना है लेकिन पीजीआई प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है । पहले भी पीजीआई में कोरोना की गाइडलाइन्स का पूरा पालन किया जा रहा है ।

टेली कंसल्टेंसी को बनाएं फर्स्ट प्रेफरेंस-डायरेक्टर

पीजीआई डायरेक्टर प्रोफेसर सुरजीत सिंह ने मरीजों से अपील की है कि पीजीआई में ज्यादा भीड़ न जुटाएं। जो मरीज टेली कंसल्टेशन से चेकअप करवा सकते हैं, वह फिजिकल ओपीडी में न आएं। पीजीआई प्रशासन ने कहा है कि कोरोना अभी तक पूरी तरह से गया नहीं है। ऐसे में भीड़ एक बार फिर से कोरोना केस बढ़ा सकती है।

पीजीआई में पहुंचते हैं हज़ारो मरीज

पीजीआई में उत्तर भारत से हज़ारों मरीज आते हैं । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिजिकल ओपीडी को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब कोरोना केसेस कम होने पर ओपीडी को फिर से खोल दिया गया । साथ हे पीजीआई द्वारा टेली कंसल्टेशन के जरिए भी मरीजों को देखा जा रहा है । केवल उन मरीजों को बुलाया जा रहा है,जिनके बारे में डॉक्टर को लगता है कि उन्हें फिजिकल देखना जरूरी होता है ।