Home » Chandigarh » बिजली संकट के कारण हॉस्पिटल में टली सर्जरियां

बिजली संकट के कारण हॉस्पिटल में टली सर्जरियां

  • आधे चंडीगढ़ में अँधेरा कायम

चंडीगढ़ में बिजली कट लगे 24 घंटे से ज्यादा समय हो गया है। लेकिन बावजूद इसके कर्मचारी अभी भी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं । शहर की तमाम ट्रैफिक लाइट्स भी बिजली समस्या के कारण बंद पड़ी है। साथ ही लोगों को पानी और बिजली न आने पर बहुत परेशानियों का सामन्य करना पड़ रहा है। समस्या देखते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इसका संज्ञान लिया था। इस मामले में आज सुनवाई होगी। जिसमें बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को पेश होने के लिए कहा गया है। शहर में बिजली सप्प्लाई को  फिर से चलने के लिए  प्रशासन को  मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (MES), वेस्टर्न कमांड, चंडी मंदिर से मदद मिली है।

PGI में अलर्ट मोड़ शुरू

शहर में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बिजली सेवाएं बंद पड़ी हैं। वहीं  सरकारी होस्पिअल में सर्जरियां टाली जा चुकी हैं ।  साथ ही  PGI भी अलर्ट मोड पर चला गया है ताकि कोई इमरजेंसी के हालात पैदा न हों। आधे से ज्यादा शहर में लोगों के मोबाइल, लैपटॉप, फ्रिज, टीवी, इनवर्टर आदि सब बंद पड़े हैं।

यूनियन को मिल रहा है अन्य विभागों का समर्थन

विभाग के निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं । इससे पहले मंगलवार को परेड ग्रांउड सेक्टर 17 के सामने पॉवरमैन यूनियन के प्रदर्शन में कांग्रेस और आप के नेताओं ने आकर इसे बड़ा रूप दे दिया था। प्रशासन और कर्मचारियों की इस लड़ाई में नियमित रुप से बिजली के बिलों का भुगतान करने वाले शहरवासियों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। वहीं हरियाणा के बिजली कर्मचारी 23 फरवरी और हिमाचल के बिजली कर्मचारी 24 फरवरी से चंडीगढ़ में हड़ताली कर्मचारियों के प्रदर्शन में शामिल होंगे।