Home » Chandigarh » पीजीआइ के डाक्टर साहू से 2.75 लाख रुपये की ठगी

पीजीआइ के डाक्टर साहू से 2.75 लाख रुपये की ठगी

चंडीगढ़ पीजीआई के साइकेटरी विभाग के सीनियर डॉक्टर स्वपनजीत साहू से फेसबुक फ्रेंड ने 2.75 लाख की ठगी करी है ।  डॉ साहू का कहना है कि उनके पास पिछले कुछ महीने पहले फेसबुक पर डाक्टर रैंडी आर्मस्ट्रांग  के नाम से रिक्वेस्ट आई थी , जिसे उन्होंने डॉ समझ कर एक्सेप्ट कर लिया था ।

आरोपी ने भेजी नकली एयर टिकट 

शिकायतकर्ता साहू का कहना है कि उनकी व्हाट्सप्प पर भी बातचीत होने लग गयी थी ।  एक दिन आरोपी ने साहू से कहा कि वह किसी रिसर्च के लिए इंडिया आ रहा है ।  जिसके बाद साहू ने उसे चंडीगढ़ विजिट करने के लिए इन्वाइट  किया ।  आरोपी ने साहू के व्हाट्सअप  पर नकली एयर टिकट भी सेंड कर दी ।  एयर टिकट पर दिए गए समय के अनुसार आरोपी ने डाक्टर साहू को काल कर कहा कि वह दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच चुका है ।  लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम चेकिंग के दौरान उसे रोक लिया गया। आरोपित ने डाक्टर साहू से कहा कि उसके पास डेढ़ लाख के यूएस डालर हैं, जब तक यह डालर भारतीय मुद्रा में नहीं बदले जाते तब तक वह यहां से बाहर नहीं निकल पाएगा।

पैसे जमा होते ही आरोपी का फ़ोन स्विच ऑफ

आरोपी पर ट्रस्ट कर साहू ने उसके खाते में 2.75 लाख  रूपये डॉलर को भारतीय मुद्रा में बदलने के लिए जमा करवा दिए ।  जैसे ही आरोपी को फ़ोन  करने पर उसका फ़ोन  स्विच ऑफ आने लगा ।  साहू ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को दी ।  जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रा-420 और 120बी के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।