Home » Chandigarh » 80.23 करोड़ की लागत से बनेगी सेक्टर-43 में मल्टी लेवल पार्किंग

80.23 करोड़ की लागत से बनेगी सेक्टर-43 में मल्टी लेवल पार्किंग

सेक्टर – 43 डिस्ट्रिक्ट कोर्ट और ज्यूडिशियल अकादमी के बीच 4.5 एकड़ प्लाट के आधे हिस्से में मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी ।  इसमें 1250 फोर व्हीलर और 300 टू व्हीलर पार्किंग हो सकेंगे ।  इसके अलावा प्लाट के आधे बचे हिस्से के बचे सरफेस पर भी कार पार्किंग होगी ।  इसके 80.23 करोड़ के एस्टीमेट की पंजाब के गवर्नर एवं चांदगढ़ प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने एडमिनिस्ट्रेटिव अप्रूवल दे दी है ।  अब इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की सीपी डिवीज़न नंबर 1 की ओर से सिविल स्ट्रक्चर के लिए 15 – 20 दिन में 66 करोड़ का टेंडर कॉल किया जाएगा ।  इसमें लोवेस्ट ओने कम्पनी आने वाली कंपनी इसे 2 साल में बनवाएगी ।

बार एसोसिएशन की मांग पर बनेगी पार्किंग

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में आने वाले लोगों को व्हीकल्स की पार्किंग करने में बहुत समस्या को झेलना पड़ता था । ऐसे में लोग कोर्ट ओर ज्यूडिटियल अकादमी के बीच के प्लाट में व्हीकल पार्क कर देते थे ।  प्लाट में कच्चा स्पेस होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था ।  ऐसे में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन ने रजिस्ट्रार ज्यूडिटियल हाईकोर्ट के समक्ष उठाया था । इस प्लाट पर ब्लॉक लगने से भी व्हीकल्स सड़क तक पार्क होने लगे ।  जिसके बाद अब वहां पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाएगी ।

बस स्टैंड की पार्किंग में होंगे पार्क व्हीकल

मल्टी लेवल पार्किंग बनने तक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में आने वालों के व्हीकल्स सेक्टर-43 के लोकल बस स्टैंड साइड पार्किंग में खड़े हो सकेंगे ।  इसके लिए पिछले महीने होम सेक्रेटरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मुआयना किया था ।