Home » Panchkula » नवरात्र के पहले दिन प्रातः मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

नवरात्र के पहले दिन प्रातः मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

पंचकूला के प्रसिद्ध माता मनसा देवी मंदिर में नवरात्रों के पहले दिन ही श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई ।  श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड ने नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए व्यापक और पुख्ता प्रबंध किए हैं। दो से 10 अप्रैल तक चलने वाले चैत्र नवरात्र मेले के लिए मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। इस बार मंदिर को पूरी तरह से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है।

पुलिस द्वारा लगाए जाएंगे 15 पुलिस नाके

सुरक्षा से समझौता न करते हुए पुलिस द्वारा 15 नाके लगाकर  1000 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की  जाएगी ।असाल्ट ग्रुप की टीम तैयार कर मेले में तैनात की गई है, ताकि बम इत्यादि की सूचना पर तुरंत घटनास्थल पर जाकर कार्रवाई की जा सके। विशेषकर एंटी सेबोटेज की टीम, डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, क्राइसिस मैनेजमेंट टीम, स्ट्राइकिंग रिजर्व, टीयर गैस स्क्वाड, बम डिस्पोजल, एंबुलेंस, फायर बिग्रेड टीमों को भी तैनात किया है।

मंदिरों के लिए मिलेगी नौ जगहों से बस सेवा

ट्राईसिटी में पहुंचने के बाद श्रद्धालुओं को नौ जगहों से मंदिर के लिए बस सेवा मिलेगी। जीरकपुर, चंडीगढ़, कालका, डेराबस्सी, शहजादपुर, बरवाला, नारायणगढ़, रायपुररानी और पंचकूला से सीधी बसें माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचेंगी। रोडवेज की बसें हर रोज 120 चक्कर मंदिर के लगाएंगी। अन्य रूट प्रभावित न हों, इसलिए ज्यादातर रूटों को माता मनसा देवी मंदिर से जोड़ा गया है।

VIP गेट से होगी बुजुर्ग , दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं की एंट्री

मंदिर परिसर में हेल्थ वर्कर्स को तैनात किया गया है। साथ ही दो एम्बुलेंस भी तैनात हैं , अगर किसी श्रद्धालु की तबियत खराब होती है तो उसे जल्दी हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा । माता के दर्शनों के लिए आने वाले दिव्यांग, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को वीआईपी गेट से प्रवेश करवाया जाएगा। वीआईपी गेट में दो लिफ्ट हैं। एक लिफ्ट से श्रद्धालुओं को ले जाया जाएगा और दूसरी में वीआईपी मूवमेंट रहेगी।