Home » Chandigarh » कोरोना काल की पूरी फीस मांगने पर पेरेंट्स ने स्कूल के आगे किया विरोध प्रदर्शन

कोरोना काल की पूरी फीस मांगने पर पेरेंट्स ने स्कूल के आगे किया विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़ के सेक्टर-47 स्थित माउंट कार्मल स्कूल के बाहर अभिभावकों ने एकजुट होकर सोमवार सुबह फीस जमा नहीं होने के कारण परीक्षा परिणाम रोकने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रशासन परिजनों को परेशान कर रहा है।

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल पिछले सत्र की ट्यूशन फीस के साथ डेवलपमेंट चार्जेज और वार्षिक फीस भी ले रहे हैं। जबकि प्रशासन ने सिर्फ ट्यूशन फीस देने के निर्देश जारी किए थे। जिन अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की, उनके बच्चों के स्कूल ने परीक्षा परिणाम रोक दिए हैं। वहीं इस सत्र में स्कूल ने फीस में ही सारे चार्ज जोड़ दिए हैं और फीस को दोगुना बढ़ा दिया है। स्कूल प्रशासन फीस मामले में सीधे तौर पर अभिभावकों से मुलाकात भी नहीं करते हैं। इसके कारण अभिभावकों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

बच्चों का टीसी भी रोका

आरोपों के मुताबिक स्कूल प्रबंधन ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) भी नहीं दे रहे। इसके लिए भी पहले पूरे ड्यू क्लीयर करने को कहा जा रहा है। कटवाल के मुताबिक परिजनों के विरोध प्रदर्शन की बात का पता चलते ही स्कूल प्रबंधन ने हाईकोर्ट में केस दायर करने वाले बच्चों में से लगभग 50 प्रतिशत बच्चों का रिजल्ट घोषित कर दिया। हालांकि अभी भी कई बच्चों का रिजल्ट रोक कर रखा गया है। जानकारी के मुताबिक 133 बच्चों के परिजनों ने कोर्ट केस दायर किया हुआ है।

डीसी ऑफिस के बाहर होगा धरना

परिजनों का कहना है कि यदि उनकी मांगों को स्कूल प्रबंधन पूरा नहीं करता तो वह अब डीसी ऑफिस के बाहर धरना देगें। उनका कहना है कि मामले में ज्यादा गलती प्रशासन की है। जब स्कूलों को हाईकोर्ट ने बैलेंस शीट वेबसाइट पर अपलोड करने के आदेश दिए गए हैं तो उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही। आरोपों के मुताबिक स्कूल मुनाफे में चल रहे हैं। कटवाल ने कहा कि वह स्कूल के खिलाफ बच्चों को मानसिक रुप से प्रताड़ना करने को लेकर केस भी दायर करने की सोच रहे हैं।